Home हमारे बारे में

हमारे बारे में

ह्ययूमन जंक्शन एक स्वतंत्र न्यूज पोर्टल है जिसका प्राथमिक लक्ष्य लोगों के बीच सामाजिक मुद्दों और रोज की अन्य जरूरी महत्वपूर्ण खबरों के माध्यम से जागरूकता पैदा करना है. इसके साथ-साथ यह उन सभी लोगों के लिए एक सार्वजनिक मंच प्रदान करने में सहायता करता है जो देश के सामाजिक मुद्दों के लिए खड़े होने की कोशिश कर रहे हैं ,और उसमें अपना योगदान देने के लिए उत्सुक हैं.

ह्यूमन जंक्शन देश के सभी एनजीओ के लिए एक केंद्र के रूप में काम करने का प्रयास कर रहा है. जहां कोई भी आम आदमी इन गैरसरकारी संगठन से अपनी परेशानियों को साझा कर सकता है या इनके साथ जुड़कर समाज में इनके द्वारा किए जा रहे कामों में अपनी सहभागिता दर्ज करा सकता है.

इस पोर्टल के माध्यम से हमारा प्रयास रहेगा कि हम आपतक उन लोगों की कहानियां को साझा करें जो समाज को मजबूत करने में निस्वार्थ भाव से किसी ना किसी तरह अपना योगदान दे रहें है. इसके अलावा हम आपको गांव ,खेती -किसानी,समाज को सशक्त करने वाले सरकारी आदेश से जुड़ी उन तमाम खबरों से अवगत कराने के लिएभी प्रतिबद्ध रहेंगे.

ह्यूमन जंक्शन का मानना है कि समाज की बेहतरी के लिए कई हाथों की आवश्यकता है,और यह भी स्पष्ट है कि जितना अधिक हाथ होगा उतना ही इस समाज के लिए बेहतर होगा. आज हमारे बीच मीडिया के ही द्वारा ज्यादा तर ऐसी खबरों का संचालन हो रहा जिससे हम आपस में जुड़ने के बजाए एक दूसरे से दूर होते जा रहे हैं.

हमारे इस पोर्टल का अंत तक यही प्रयास रहेगा कि हम आपतक वही खबरों पहुंचाए जो हमारे समाज को जोड़ने का काम करें.

 अगर किसी समस्या की शुरूआत हम हैं तो,उसका समाधान भी हमें ही बनना पड़ेगा

ह्ययूमन जंक्शन