Home देश इस गर्मी कोका कोला के पास रहेगी हर राज्य के लिए एक...

इस गर्मी कोका कोला के पास रहेगी हर राज्य के लिए एक खास ड्रिंक

SHARE
Coca Cola Fruit Drinks

Coca Cola Fruit Drinks : हर राज्य के स्वाद के आधार पर तैयार होगी ड्रिंक

Coca Cola Fruit Drinks : कोल्ड ड्रिंक्स जगत की दिग्गज पेय कंपनी कोका कोला ने भारत में अपने ब्रांड को बढ़ावा देने के लिए नया तरीका निकाला है.

दरअसल कंपनी अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो के तहत हर राज्य की खास पहचान के नाम पर फलों का विशेष जूस तैयार कर मार्केट में उतारने की योजना पर काम कर रही है.
इस बारे में कंपनी के भारत और दक्षिण पश्चिम एशिया के अध्यक्ष टी कृष्णकुमार ने जानकारी दी कि वो फलों की खास वैराएटी के आधार पर कई संस्करण देश में लाने की तैयारी में है.उन्होंने बताया कि वो प्रत्येक राज्य के स्वाद के हिसाब से कई ड्रिंक्स उत्पाद पेश करेंग.
टी कृष्णकुमार ने कहा कि उदाहरण के तौर पर कोका कोला ने गुजरात में केसर आम की एक किस्म बाजार में उतारी हुई है, जबकि तमिलनाडु में नीलम (किस्म) पेश की गई है.
यह भी पढ़ें – यूपी की इस मशीन में कूड़ा डालने पर मिलेगा पैसा, स्वच्छ भारत के लिए सीएम योगी का नया प्लान
लोगों में बढ़ रही फलों के जूस की चाहत
कृष्णकुमार ने ऐसा करने के पीछे का कारण बताते हुए कहा कि देश में फलों का बाजार तेजी से बढ़ रहा है.
इस वजह से हम राज्य के हिसाब से मैंगो और अन्य फलों के ड्रिंक्स को एक ब्रांड के रूप में विकसित करने पर जोर दे रहे है ताकि उस राज्य के लोग खुद को उससे जोड़ सकें.
अपने मैंगों जूस वाले ब्रांड के बारे में बात करते हुए कृष्णकुमार ने कहा कि जिस समय वो इस बाजार में उतरा था तो तीन बड़ी कंपनियां ही इस क्षेत्र में थीं, अब 30 से 40 खिलाड़ी मैंगो बेवरेज खंड में हैं.
वहीं चीनी की मात्रा कम करने के बारे में पूछे जाने पर अध्यक्ष ने कहा कि कंपनी मौजूदा स्तर से बाजार में वही उत्पाद उतारेगी जिसमें कम चीनी का इस्तेमाल किया गया हो.

भाषा के इनपुट से