Home देश दिव्यांगो का हौसला बढ़ाने के लिए गूगल ने पैरालंपिक खेलों के आगाज...

दिव्यांगो का हौसला बढ़ाने के लिए गूगल ने पैरालंपिक खेलों के आगाज पर बनाया डूडल

SHARE
Paralympics 2018 Google Doodle

Paralympics 2018 Google Doodle : 50 देश के दिव्यांग खिलाड़ी ले रहे भाग

Paralympics 2018 Google Doodle : दक्षिण कोरिया में आज से शुरू हुए शीताकलीन पैरालंपिक खेलों पर गूगल ने आज का डूडल बनाया है.

गूगल ने अपना ये डूडल खास तौर पर पैरालंपिक खेलों में भाग लेने वाले दिव्यांग खिलाड़ियों के हौसला अफजाई के लिए समर्पित किया है.
बता दें कि 9 मार्च से 18 मार्च तक दक्षिण कोरिया में चलने वाले इन पैरालंपिक खेलों में दुनिया भर के शारीरिक और मानसिक रुप से विक्षुप्त खिलाड़ी हिस्ला ले रहे हैं.
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मेगा इवेंट में 50 देशों के प्रतिनिधियों के शामिल होने का अनुमान है. वहीं इस टूर्नामेंट में 670 एथलीट पदक जीतने के लिए मैदान में दौड़ते हुए नजर आएंगे.
खास बात यह है कि इस बार के पैरालंपिक खेलों में महिलाओं को भी बढ़ चढ़कर हिस्ला लेते हुए देखा जा सकता है.
यह भी पढ़ें – Google Lens Feature : सभी Android स्मार्टफोन्स के लिए गूगल ने लॉन्च किया लेंस फीचर, जानें क्या है खास
गौरतलब है कि हर बार की तरह इस साल भी इन खेलों का आयोजन इंटरनेशनल पैरालंपिक कमेटी (आईपीसी) कर रही है. रिपोर्ट के मुताबिक इस इवेंट में 6 खेलों का शामिल किया गया है जिसमें 80 पदकों के लिए मुकाबला होगा.
इस तरह खास है गूगल डूडल
गूगल ने अपने डूडल में 6 खिलाड़ियों को बर्फ पर अलग अलग तरह के गेम्स खेलते हुए दिखाया है. इसमें एथिलिटिक्स लाइनअप में अल्पाइन स्कीइंग, बायथलॉन, क्रॉस-कंट्री स्कीइंग, आइस हॉकी, स्नोबोर्डिंग और व्हील चेयर कर्लिंग, शामिल है.
चित्र में दो खिलाड़ियों को गुलाबी रंग, दो को नीले रंग की ड्रेस पहने हुए दिखाया गया है. जबकि अन्य एक खिलाड़ी ने हरे रंग और दूसरे ने पीले रंग की ड्रेस पहन रखी है.