Home सरकारी अड्डा दिल्ली के सरकारी स्कूलों में पढ़ाने वाले Guest Teacher की नौकरी पक्की-उपमुख्यमंत्री

दिल्ली के सरकारी स्कूलों में पढ़ाने वाले Guest Teacher की नौकरी पक्की-उपमुख्यमंत्री

SHARE
Delhi Budget 2018
manish sisodia

Guest Teacher: 15000 को मिलेगी पक्की नियुक्ति

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सरकार ने बुधवार को सरकारी स्कूलों में पढ़ाने वाले guest teacher की पक्की नियुक्ति करने का आदेश जारी किया है.

आपको बता दें कि वर्तमान में 17000 guest teacher इस समय दिल्ली के सरकारी स्कूलों में कार्यरत हैं जिनमें से 15000 को पक्का किया जाना है.
हालांकि मौजूदा प्रस्ताव के मुताबिक जिन गेस्ट टीचर्स ने CTET यानी कॉमन टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट पास किया है उन्हीं को पक्का किया जाएगा.
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंत्रिमंडल की बैठक के बाद संवाददाताओं को जानकारी दी कि कैबिनेट ने करीब 15,000 गेस्ट टीचरों की नियुक्ति करने का फैसल किया है.
इसके लिए सरकार 4 अक्टूबर को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाकर इस बिल को पास कराएगी.
मनीष सिसोदिया ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि हमारी सरकार काफी समय से इन टीचरों की नियुक्ति के प्रयास में लगी हुई थी. मगर फाइल अभी तक एलजी साहब के दफ्तर से मंजूर होकर ही नहीं आ पाई.
इसलिए हमने एक अन्य तरीके से इस बारे में मसौदा तैयार किया ताकि जल्द से जल्द से इन  टीचरों को नियुक्ति दे दी जाए.
दिल्ली के शिक्षा विभाग का भी प्रभार संभाल रहे उपमुख्यमंत्री ने कहा कि इन टीचरों ने समर कैंप, चुनौती, पाठन अभियान समेत कई शिक्षा सुधार प्रक्रिया में अहम भूमिका निभायी है. और इनके पास सरकारी विद्यालयों में पढ़ाने के लिए जरुरी कौशल एवं अनुभव भी है.
गैरतलब है कि इन गेस्ट टीचरों को पक्की नौकरी देना आम आदमी पार्टी का चुनावी वादा था.