Home सरकारी अड्डा Railway Employee News :ऑन ड्यूटी रेल कर्मचारी अब से नहीं चला सकेंगे...

Railway Employee News :ऑन ड्यूटी रेल कर्मचारी अब से नहीं चला सकेंगे What’s App और Youtube

SHARE
Railway Compassionate Appointment Education Rule

Railway Employee News : आदेश का अनुपालन ना करना पड़ेगा भारी

Railway Employee News : भारतीय रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर रेल कर्मचारियों के ऑनड्यूटी व्हॉट्स ऐप और यूट्यूब चलाने पर प्रतिबंध लगा दिया है.

रेलवे ने एक पत्र लिखकर अपने सभी कर्मचारियों को मेसेजिंग ऐप और यूट्यूब को ऑनड्यूटी इस्तेमाल ना करने की हिदायत दी है. और अगर किसी कर्मचारी ने इस आदेश का उल्लंघन किया तो विभाग उससे सख्ती से निपटेगा.
हालांकि इस नियम को अभी दिल्ली मंडल के सभी संरक्षा श्रेणी के कर्मचारियों पर लागू किया जाएगा जिसमें चालक, गार्ड, टीटीई,स्टेशन मास्टर,गैंगमेन,केबिन मेन शामिल हैं.
रेलवे के एक सीनियर अधिकारी ने इस आदेश का सम्मान करते हुए कहा है कि इस प्रक्रिया को सभी विभागों में जारी किया जाना चाहिए क्योंकि यह रेलवे की सुरक्षा से संबंधित है. उन्होंने यह भी बताया कि मंडल का ये फैसला हाल ही में हुई रेल दुर्घटनाओं को देखते हुए लिया गया है.
आपको बता दें कि रेलवे बोर्ड के नए अध्यक्ष बने अश्विनी लोहानी ने सभी अधिकारियों से यह साफ कह दिया है कि अब से यात्रियों की सुरक्षा को लेकर किसी भी तरह का रिस्क नहीं लिया जाएगा.
इसके अलावा उन्होंने अधिकारियों को ये स्पष्ट निर्देश भी दिए हैं कि अब से किसी भी दुर्घटना के होने से पहले उसे रोकने और यात्रा को सुरक्षित बनाने के लिए पहले से ही उपाय होने चाहिए.
आपको बता दें कि हाल ही में हुए सिलसिलेवार रेल हादसों के बाद रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी अपने सभी अधिकारियों को 7 दिन का अल्टिमेटम दिया है कि वो यात्रियों की सेफ्टि को लेकर नए मानकों को तैयार कर उसपर विचार करें.
वहीं ऑन ड्यूटी व्हॉट्स ऐप और यूट्यूब के ना चलाने के बारे में दिल्ली के हज़रत निजामुद्दीन स्टेशन पर एक लोको पायलट ने बताया कि,विभाग द्वारा  इस समय भी ड्यूटी के समय कर्मचारियों को फोन इस्तेमाल की आज़ादी नहीं है.
उन्होनें बताया कि गाड़ी चलाते समय ड्राइवरों और गार्ड्स को अपने फोन स्विच ऑफ रखने के कड़े निर्देश पहले से ही है.
For More Breaking News In Hindi and Positive News India Follow Us On Facebook, Twitter, Instagram, and Google Plus