Home ह्मयूमन कनेक्शन हरियाणा के सेनेटरी अभियान का हिस्सा बनीं 42 देशों की सुपर मॉडल्स 

हरियाणा के सेनेटरी अभियान का हिस्सा बनीं 42 देशों की सुपर मॉडल्स 

SHARE
Fashion Models In Sanitary Campaign
PC - Jagran

Fashion Models in Sanitary Campaign : महिलाओं के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए हरियाणा सरकार चला रही अभियान

Fashion Models in Sanitary Campaign : हरियाणा सरकार महिलाओं के स्वास्थ्य और हायजीन को ध्यान में रखते हुए सैनेटरी पैड जागरुकता अभियान चला रही है, जिसमें 42 देशों की सुपमॉडल ने रविवार को शिरकत करी

बहादुरगढ़ के लोवा खुर्द गांव में चलने वाले एक सेनेटरी अभियान में इन सभी देशों की मॉडलस ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया.
यही नहीं मिस सुपर मॉडल की इस प्रतियोगिता में भाग लेने आईं विश्व सुन्दरियों ने गांव में पहुंचकर महिलाओं और बच्चों के साथ खूब हंसी ठिठोल भी किया. साथ ही गांव की सभी महिलाओं को उनके हक, अधिकार और सुरक्षा की बातें बताईं.
आपको बता दें कि रोटरी क्लब ई मैग्नम और रू-ब-रू ग्रुप के सहयोग से इन मॉडल्स ने स्कूल और गांव की बच्चियों और महिलाओं को सेनेटरी नैपकिन बांटे.
हरियाणा पहुंची इन अप्सराओं ने इस अभियान के तहत महिलाओं को सुरक्षा और हाइजिन की जानकारी देते हुए बताया कि पीरियड में गंदे कपड़ों का इस्तेमाल करने से बीमारियां फैलती हैं जोकि महिलाओं के स्वास्थ्य के लिए बेहद गंभीर मामला है.
 गौरतलब है कि मिस वर्ल्ड बनने वाली मानूषी चिल्लर द्वारा की गई कोशिशों के बाद हरियाणा सरकार के स्कूलों में छात्राओं को सैनेटरी नैपकिन अभियान चलाया जा रहा है.
यह भी पढ़ें – पीरियड्स में सेनेटरी नैपकिन की उपलब्धता को लेकर सरकारें हुई जागरूक, गोआ और महाराष्ट्र में दिखा एक्शन
26 मार्च को मिस सुपमॉडल वल्र्ड वाईड का फाइनल
जानकारी के लिए आपको बता दें कि मिस सुपमॉडल वल्र्ड वाईड 2018 कार्यक्रम 10 दिन तक चलने वाला है.
इस मेगा इवेंट में फैशन शो, टैलेंट शो, राष्ट्रीय परिधान प्रतियोगिता के अलावा 26 मार्च को गुरुग्राम स्थित किंगडम ऑफ ड्रीम्स में इसका ग्रैंड फिनाले का आयोजन किया जाएगा.
प्रतियोगिता में आस्ट्रेलिया, बेलारूस, चीन, इजिप्ट, इथोपिया, इजराइल, कजाकिस्तान, केन्या, लेबनान, मलेशिया, मैक्सिको, म्यामार, नीम्बिया, नेपाल, न्यूजीलैंड, फिलिपिंस, रूस, साउथ अफ्रीका, साउथ कोरिया, श्रीलंका, थाईलैंड, तुर्की, उजबेकिस्तान व भारत सहित अन्य कई देशों की सुंदरिया हिस्सा ले रही हैं.
यही नहीं 10 दिन के इ. शिड्यूल में बॉलीवुड की कई नामी हस्तियां भी इन सुंदरियों का मनोबल बढ़ाने के लिए इनसे मुलाकात करेंगी.