Home ह्मयूमन कनेक्शन Odhisha Snake Rescuer : ओडिशा का ये युवक बचा चुका है 5000...

Odhisha Snake Rescuer : ओडिशा का ये युवक बचा चुका है 5000 सांपों की जान

SHARE
Odhisha Snake Rescuer

Odhisha Snake Rescuer : कई और जानवरों की बचाई है जान

Odhisha Snake Rescuer : आज के समय में जहां इंसानों की जान का कोई मोल नहीं है वहीं ओडिशा का एक नौजवान जंगलों में घूम-घूम कर सांप और अन्य जानवरों की जान बचा रहा है.

जिस सांप को देखकर हम दूर भाग जाने में ही अपनी भलाई समझते हैं उन्हीं सांपो की राज्य ओडिशा के मयूरभंज जिले का एक युवक निस्वार्थ भाव से सेवा करने में जुटा हुआ है.
जिले के उठानी नुवागांव गांव के रहने वाले कृष्णा चंद्र ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि उन्होंने अब तक लगभग 5000 सांपों को बचाया है.
इसके अलावा उन्होंने कहा कि सिर्फ सांप ही नहीं बल्कि उन्होंने बाघ, तेंदुआ,हिरण हाथी, चिड़िया, बंदर जैसे जानवरों की भी जान बचाई है.

http://

कृष्णा बतातें है कि वो पिछले कई सालों से जंगल में घूम घूम कर घायल जानवरों का इलाज करते हैं और उन्हें दोबारा से उनकी दिनचर्या में लौटने में मदद करते हैं.
कृष्णा ने अपने इस काम के बारे में आगे बात करते हुए बताया कि उन्हें ऐसा करना बेहद अच्छा लगता है और इससे उन्हें संतुष्टि मिलती है.
यह भी पढ़ें – Mathura Foreign Cowhelper: मथुरा में पिछले 39 साल से बिमार और बूढ़ी गायों की हमदर्द बन चुकी हैं जर्मन इरिना
कृष्णा का ऐसा मानना है कि अगर जानवर ही नहीं रहेंगे तो फिर जंगल कहां से रहेंगे.और अगर भविष्य में ऐसा होता है तो इंसानों की प्रजाति के अस्तित्व पर भी संकट आ जाएगा.
ओडिशा के कृष्णा से हम सभी नौजवानों को सीख लेनी चाहिए कि कैसे वो बेजुबान जानवरों की पीड़ा को अपना समझते हुए बिना किसी लोभ लालच के उनकी सेवा करने में जुटे हुए हैं.

For More Hindi Positive News and Positive News India Follow Us On FacebookTwitter, Instagram, and Google Plus