Home ह्मयूमन कनेक्शन Super Woman Lily : करोड़ों कमाने वाली स्टार यूट्यूबर लिली, हर...

Super Woman Lily : करोड़ों कमाने वाली स्टार यूट्यूबर लिली, हर फरियादी की करती हैं मदद

SHARE
super woman lily singh

Super Woman Lily : फोर्ब्स की लिस्ट में सबसे ज्यादा कमाने वाली हैं लिली

Super Woman Lily :  इंटरनेट की दुनिया में आज ऐसे बहुत से यूट्यूबर हैं जो अपनी वीडियो से ना सिर्फ लोगों का मनोरंजन करते हैं बल्कि इससे अच्छी खासी आमदनी भी कर लेते हैं.

ऐसा ही एक यूट्यूब चैनल चलाती हैं कनाडा की लिली सिंह, जिन्हें लोग यूट्यूब की ‘सुपरवुमेन’ के नाम से जानते हैं.
आपको बता दें कि यूट्यूब के सबसे ज्यादा देखे जाने वाले 5 चैनलों में से एक ‘सुपरवुमन’ लिली सिंह का ही है. यही नहीं मशहूर फोर्ब्‍स मैगजीन में उन्‍हें यूट्यूब से सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाली महिलाओं की लिस्‍ट में पहला स्‍थान मिल चुका है.
भारतीय मूल की कनाडई कॉमेडियन लिली के यू-ट्यूब चैनल पर उनके सवा करोड़ सब्सक्राइबर हैं और ट्विटर पर 45 लाख लोग उन्हें फॉलो करते हैं. लेकिन इन सब के अलावा उनकी एक और पहचान है जो उन्हें बाकि यू-ट्यूबरों से अलग करती है.
यह भी पढ़ें India’s Powerful Women : जानिए, उन शक्तिशाली भारतीय महिलाओं को जिन्हें फोर्ब्स ने अपनी लिस्ट में जगह दी
कोई भी मांग सकता है उनसे मदद
लिली बेहद प्रतिभाशाली तो हैं ही साथ ही उनका दिल भी बहुत बड़ा है. वो अपने फॉलोअर्स से उनकी परेशानियां के बारे में ना सिर्फ पूछती है बल्कि हर तरीके से उनकी मदद करने की भी कोशिश करती हैं.
अपने इसी व्यवहार के कारण लिली सिंह ने लोगो के दिल में अपनी अलग जगह बनाई है.
दुनिया भर के बहुत से लोग उन्हें मदद के लिए अपनी कहानियां ट्वीट करके बताते हैं, और लिली हर तरीके से उनकी मदद भी करती हैं.
अभी हाल ही में लिली ने यूट्यूब पर अपने 1000 ब्लॉग्स पोस्ट करने की खुशी में ट्विटर पर अपने फैन्स को बताया कि वो इस मौके पर रात 8 बजे कुछ स्पेशल करने जा रही है.लोगों को लगा कि वो आज एक और अपना कोई नया वीडियो पोस्ट करेंगी मगर उन्होंने जो किया वो सबको हैरान करने वाला था.
लिली ने रात आठ बजे एक नया ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लोगों से अपनी परेशानियां बताने को कहा ताकि वो उनकी मदद कर सकें. लिली के इस ट्वीट के बाद कई लोगों ने अपनी परेशानियां उन्हें बताई.
ऐसी ही एक कहानी डलास की क्लॉडिन ने भी लिली को ट्वीट करते हुए बताया कि वो अच्छी नौकरी चाहती हैं और परीक्षा देने के लिए उन्हें कुछ रुपये चाहिए.
जिसके जवाब में लिली ने कहा कि मैंने गूगल पर खोजा और मैं समझती हूँ कि इस टेस्ट की क़ीमत 150 डॉलर है. पढ़ना शुरू करो बहन क्योंकि मैं तुम्हारी फीस भर रही हूं. मेरी टीम का कॉल तुम्हारे पास जल्द आएगा.
वहीं उनकी एक दूसरी प्रशंसक ने लिली को लिखा कि उनकी मां को हाल ही में पुलिस ने गिरफ़्तार किया है और अब वो अपने 10 साल के भाई की देखभाल कर रही हैं. घर के खाने से लेकर उसकी स्कूल की फीस भरने तक का सारा खर्च उन्हें ही उठाना पड़ रहा है , जो उनके लिए काफी कठिन पड़ रहा है.
इसके बाद लिली ने उनके भाई की स्कूल की फीस और घर के खाने के लिए पैसे देने की पेशकश कर दी.
यह भी पढ़ें – The Gutless Foodie : जानिए बिना पेट वाली इस फूड़ी महिला की कहानी जो हर किसी के लिए है प्रेरणा
खुद की परेशानियों से मिली प्रेरणा
लिली सिंह खुद अपनी जिंदगी में बहुत सी मुश्किलों का सामना कर चुकी हैं. आज आप उन्हें हंसते हंसाते देखेंगे लेकिन हमेशा से ऐसा नहीं था. यू-ट्यूबर बनने से पहले लिली एक साधारण जिंदगी बिता रहीं थी.
तभी एक वक्त ऐसा आया जब वह बिलकुल अकेली हो गई, वजह तो नहीं पता लेकिन उस समय लिली अंदर से टूट चुकी थी. वह कुछ समय के लिए डिप्रेशन की शिकार हो गई थी.
फिर एक दिन उन्होंने यूं ही अपने अंदर के अकेलेपन को दूर करने के इरादे से वीडियो बनाना शुरू किया जिसे लोग खुब पसंद भी करने लगे. और धीरे धीरे वह लिली सिंह से सुपरवुमेन बन गई.
शायद यही वजह है कि वो लोगों की दुख तकलीफें को बेहतर ढंग से समझती है और उनकी मदद करने में जरा भी संकोच नहीं करती.
हमें आज ऐसे कुछ और लोगों की जरूरत हैं जो अपने पैसे और रुतबे का घमंड ना करे बल्कि इन दोनों ही चीजों का इस्तेमाल करते हुए निर्धन लोगों की अंधेरी जिंदगियों में खुशी लाए.

For More Hindi Positive News and Positive News India Follow Us On FacebookTwitter, Instagram, and Google Plus