Home ह्मयूमन कनेक्शन Unique Love Story : बिहार के अरुण ने अपनी पत्नी की खुशी...

Unique Love Story : बिहार के अरुण ने अपनी पत्नी की खुशी के लिए आंखों के सामने कराई प्रेमी संग शादी

SHARE
Unique Love Story

Unique Love Story : पत्नी ने कहा प्रेमी बिना नहीं रह सकती जिंदा

Unique Love Story : भारत में प्रेम प्रसंग में जान लेने और देने की खबरों तो आम हो चुकी है. कभी घर वाले अपनी साख के लिए प्रेमी जोड़े की हत्या कर देते हैं तो कभी लड़के और लड़की के बीचे किसी तीसरे के चलते खूनी रंजिश हो जाती है.

मगर बिहार के अरुण ने अपनी पत्नी की शादी उसके प्रेमी से कराकर सच्चे मोहब्बत की जो नई परिभाषा गढ़ी है वो वाकई सभी के लिए एक मिसाल है.
क्या है पूरा मामला
बिहार के वैशाली जिले के ऊंचीडीह के रहने वाले अरुण की शादी 10 साल पहले मधु से हुई थी. शादी के 10 साल तक दोनों अपने वैवाहिक जीवन को बड़े ही हंसी खुशी के साथ व्यतित कर रहे थे .

मगर कुछ रोज पहले मधु को अपने मायके के पड़ोस में रह रहे श्रवण से प्यार हो गया. दोनो का प्रेम संबंध यहां तक पहुंच गया कि श्रवण मधु से मिलने उसके ससुराल तक आने लगा.

पहले तो अरुण ने इन सब बातों पर ध्यान नहीं दिया मगर एक दिन उसने अपने घर में श्रवण और मधु को एक साथ देख लिया. जिसके बाद अरुण ने जब मधु से पूछा तो उसने सब सच बता दिया कि वो और श्रवण एक दूसरे से बेइतहां मोहबब्त करते हैं .
यह भी पढ़ें – Bihar Marriage : बिहार की शादियों में सरकार की दखल, नहीं माना आदेश तो दर-दर भटकेंगे बाराती-घराती
अरूण के समाझाने पर भी नहीं मानी मधु
मधु के मुंह से ये सब बाते सुनकर अरुण अंदर से टूट गया मगर उसने अपने जज्बातों पर काबू रखते हुए पत्नी को समझाने की बहुत कोशिश कि यहां तक कि उसे अपने दोनों बच्चों की कसम भी खिलाई मगर मधु का फैसला अडिग था. मधु ने यह साफ कह दिया था कि वो श्रवण के बिना कभी जिंदा नहीं रह पाएगी.
गांववालों को जब इस सच्चाई का बात पता चलो तो पंचायत को बैठाया गया और फिर भरी पंचायत में मधु और श्रवण ने कहा कि वो एक-दूसरे से प्यार करते हैं और साथ रहना चाहते हैं.
इसके बाद खुद अरुण ने अपने दिल पर पत्थर रखते हुए भरी पंचायत में अपनी पत्नी का हाथ उसके प्रेमी श्रवण के हाथ में दे दिया और पंचों के सामने कहा कि वह अपनी पत्नी की खुशी चाहता है और श्रवण से उसकी शादी कराना चाहता है.
यह भी पढ़ें – Daughter Save Father Life : बेटी ने पिता की जान बचाने के लिए दिया अपने लिवर का एक हिस्सा
आंखों के सामने कराई शादी
अरूण के इस फैसले से गांव वालों को थोड़ा आश्चर्य जरूर हुआ मगर जब पति खुद राजी था तो वो भी कुछ नहीं कर सके.
अरुण ने उसी दिन देर रात पास के मंदिर में गांववालों के सामने पूरे रीति रिवाज से पत्नी मधु की शादी प्रेमी श्रवण से करा दी. शादी के वक्त अरुण की आंखों में आंसू थे मगर वो अपनी पत्नी को खुश देखकर चुप था.
शादी पूरी होने के बाद मधु और श्रवण ने अरूण के पैर छूकर उसके आशीर्वाद लिए.
इतना ही नहीं बाद में मधु को श्रवण के साथ रहने में परेशानी न हो इसके लिए अरुण ने मंदिर की शादी के बाद कोर्ट में जाकर दोनों की कोर्ट मैरिज भी करवायी, और मधु के मांग के अनुसार उसे अपने दोनों बच्चे भी सौंप दिए.
गौरतलब है कि अभी तक हमने ऐसी कहानियां सिर्फ पर्दे पर ही देखी थी जिसमें नायक अपनी पत्नी को उसके पुराने आशिक से मिलाता है. मगर हकिकत में अरूण ने ऐसा करके वाकई एक अद्भुत काम किया है.
अरूण ने अपनी पत्नी की उसके प्रेमी के साथ शादी तो कराई ही साथ ही उसकी खुशी के लिए अपने दोनों बच्चों को भी उसे सौंप दिया. अरुण के इस जज्बे को आज ह्यूमन जंक्शन की टीम सलाम करती है.

For More Hindi Positive News and Positive News India Follow Us On FacebookTwitterInstagram, and Google Plus