ईशा अम्बानी और कपिल शर्मा की शादी 12 को ही क्यों हुई ?

Isha Ambani & Kapil Sharma Wedding


Isha Ambani & Kapil Sharma Wedding : इन दोनों शादियों पर पूरे देश की नजर थी

Isha Ambani & Kapil Sharma Wedding : 12 दिसंबर 2018 की शाम शादी का शुभ लग्न था,  शायद ही कोई ऐसा इलाका होगा जहां गाजे बाजे की आवाज ना सुनाई दे रही हो.

लेकिन इस दिन दो ऐसी शादियां भी हुई हैं  जिन पर पूरे देश की नजर थी,   पहला भारत के सबसे अमीर इंसान मुकेश अंबानी की बेटी और दूसरा मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा की शादी
 शादी से पहले प्री वेडिंग बनी खास
इस साल उदयपुर ने अम्बानी की बेटी ईशा के संगीत समारोह के चलते वो देखा जो कई वर्षों तक याद किया जाएगा.
उदयपुर में हुई संगीत  में आलम यह था कि बॉलीवुड के खान से लेकर बच्चन तक सबका मेला वहां लगा हुआ था, ज्यादातर सितारों ने ईशा की प्री वेडिंग में परफार्मस दी.
पढ़ें – नए RBI गर्वनर पुराने वाले उर्जित पटेल से कितना हैं अलग
इन सबके अलावा सबसे खास था अमेरिकी पॉप सिंगर बेयोंसे की परफॉर्मेंस जिनके गानों ने पूरी पार्टी में हॉलीवुड का गजब का तड़का लगा दिया. 
Isha Ambani & Anand Piramal Wedding
वहीं इस सगाई समारोह में भारतीय राजनीति के अलावा दुनिया भर के बड़े बड़े नेताओं और उद्योगपतियों ने भी शिरकत करी जिसमें अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री और फर्स्ट लेडी हिलेरी क्लिंटन भी थी.
प्रीवेडिंग के बाद  ईशा अम्बानी ने हीरा कारोबारी आनद पिरामल से मुम्बई में 12 दिसंबर को शादी की है. इस शादी में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से लेकर बॉलीवुड महानायक अमिताभ तक शामिल हुए.
खास बात यह रही कि शादी में फेरों के समय पर अमिताभ बच्चन ने मंत्रों का उच्चारण किया.वहीं शादी के दो दिन बाद मुम्बई के जिओ गार्डन में एक भव्य रिसेप्शन भी रखा गया है.
गौरतलब है कि मीडिया रिपोर्ट्स के मतुबाकि इस शाही शादी के सभी फंक्शन को मिलाकर लगभग 723 करोड़ रुपए खर्च होने की संभावना है. अगर ऐसा सच में होता है तो ये देश की अब तक की सबसे महंगी शादी होगी. 
इसी दिन हुई कपिल शर्मा और गिन्नी की शादी
फेमस कॉमेडियन कपिल शर्मा और उनकी लांग टाइम गर्लफ्रेंड्स गिन्नी चतरथ ने भी 12 दिसंबर को शादी की है, यह शादी जालंधर में हुई,बता दें शादी से पहले कपिल शर्मा के घर एक जागरण भी हुआ था. 
Isha Ambani & Anand Piramal Wedding
कपिल की शादी में भारती, कृष्णा,अभिषेक और सुमोना शामिल हुए थे. कपिल ने बताया कि 24 तरीख को मुम्बई में एक रिसेप्शन है जिसमें सभी जानकारों को बुलाया जाएगा.
पढ़ें 200 साल में असम को पहली बार मिली महिला TEA गार्डनर
उनकी शादी की तस्वीर उन्होंने खुद सोशल मीडिया पर शेयर की जिसपर लोगों ने उन्हें बधाई दी.
12 को ही क्यों हुईं दोनों शादियां? 
दरअसल इसी तिथि को त्रेता युग में भगवान राम और सीता माता का विवाह हुआ था, ऐसे में भला कोई शादी का इतना शुभ महूर्त कैसे जाने देता.