Home एनजीओ समाचार Bihar Ngo Union : बिहार में मानव तस्करी को खत्म करने...

Bihar Ngo Union : बिहार में मानव तस्करी को खत्म करने के लिए एक जुट हुए एनजीओ

SHARE
Bihar Ngo Union
demo pic

Bihar Ngo Union : आठ एनजीओ के एक नेटवर्क ने उठाया बीड़ा

Bihar Ngo Union : बिहार में बढ़ते मानव तस्करी के अपराधों के खिलाफ वहां के एनजीओ संगठन ने संयुक्त रूप से इसके खिलाफ लड़ने का बीड़ा उठाया है.

राज्य के आठ एनजीओ के एक नेटवर्क ने इसके लिए साथ आने का फैसला किया हैं.
इन नेटवर्क में राज्य के अलग -अलग जिले में काम करने वाले लगभग 80 एनजीओ हैं जो बाल मजदूरी, मानव तस्करी और बाल यौन शोषण के खिलाफ यूनिसेफ की मदद से काम करते हैं.
यह भी पढ़ें – Sammaan Foundation : एक बिहारी के आइडिया ने संवारा कई रिक्शा चालकों का जीवन
हाल ही में पटना में एनजीओ की एक मीटिंग आयोजित की गई जिसका उद्देश्य था एकसाथ मिलकर मानव तस्करी के खिलाफ काम करना. इस मीटिंग में आगे की योजनाओं के लिए भी एक रोडमैप तैयार किया गया ताकि बिहार से इस समस्या जड़ से खत्म करना है.
एक यूनिसेफ अधिकारी ने टेलिग्राफ को बताया कि आठ एनजीओ के नेटवर्क ने मानव तस्करी के खिलाफ साथ काम करने का फैसला किया है. यह अब से एक साथ मिलकर इसके लिए योजनाएं बनाएंगे कि किस तरह बुनियादी स्तर से शुरुआत करके इसको खत्म किया जा सकता है.
यह भी पढ़ें – Good Samaritans India : हैदराबाद के बेसहारा बुजुर्गों के लिए श्रवण कुमार है ये आदमी
इस बारे में भूमिका विहार एनजीओ की डायरेक्टर शिल्पी सिंह ने बताया कि नई जगह पर बच्चों और लोगों की मदद करना मुश्किल हो जाता था क्योंकि हम वहां उन्हें जरूरी सुविधाएं नहीं मुहैया करा पाते थे.
लेकिन सभी एनजीओ के साथ आने से हमें अब आसानी होगी क्योंकि हर जगह हमारी मदद के लिए उस क्षेत्र में काम करने वाली कोई ना कोई एनजीओ मौजूद रहेगी.