Home एनजीओ समाचार महिलाओं के लिए काम करने वाली मंबई की एक एनजीओ को मिलेगा...

महिलाओं के लिए काम करने वाली मंबई की एक एनजीओ को मिलेगा प्रिंस हैरी का वेडिंग डोनेशन

SHARE
Prince Harry Wedding Donation

Prince Harry Wedding Donationशाही शादी  बनेगी दूसरों के लिए मददगार

Prince Harry Wedding Donation : ब्रिटेन शाही परिवार के प्रिंस हैरी और उनकी होने वाली पत्नी मेघान मार्कले ने मुंबई की एक एनजीओ का दान करने के लिए चुना है.

दरअसल प्रिंस हैरी और उनकी मंगेतर ने यह फैसला लिया है कि वह अपनी शादी में मिलने वाले गिफ्ट को दुनिया के 7 चैरिटी फाउंडेशन में दान कर देंगे, और खास बात यह है कि दोनों की इस लिस्ट में मंबुई एनजीओ मैना महिला फाउंडेशन का नाम भी शामिल है.
बता दें कि यह एनजीओ मुंबई की महिलाओं को रोजगार प्रदान करने और उन्हें मासिक धर्म में स्वच्छता रखने और सैनिटरी नैपकिन के सही प्रयोग के बारे में जागरूक करने का काम करती है.
यह भी पढ़ें – Mumbai Mosque Langar : मुंबई की मस्जिद ने शुरू की लंगर सेवा, हर रोज 100 भूखे लोगों का भरते हैं पेट
मार्कले ने किया चयन
मैना फाउंडेशन के नाम का चयन खुद मार्कले ने किया था, दरअसल मार्कले ने मार्च 2017 में अपनी मुंबई यात्रा के दौरान शहर के बाहर बसी झुग्गियों मे जाकर समय बिताया था जहां उन्होंने देखा कि किस तरह वहां एक एनजीओ की मदद से कुछ महिलाओं का समूह सैनिटरी नैपकिन का निर्माण कर उन्हें बेच रहा है जो कि एक माइक्रोफाइनांस सिस्टम का हिस्सा है.
इसे देखकर मार्केल इस कदर प्नभावित हुईं की उन्होंने अपनी इस यात्रा के बाद इस चेरिटी संस्था के बारे में टाइम्स पत्रिका में लेख भी लिखा था.
गौरतलब है कि इस दंपति ने उन संस्थानों का चयन किया है जो सामाजिक परिवर्तन, महिला सशक्तिकरण, संरक्षण, पर्यावरण, बेघरपन, एचआईवी और सशस्त्र बलों के खेल सहित कई मुद्दों पर काम करते हैं.
शाही शादी दूसरों के लिए बनेगी मददगार
प्रिंस हैरी और मेघन मार्कले ने सगाई के बाद ही यह घोषणा कर दी थी वो अपनी शादी में मिले हर एक उपहार को दान कर देंगे जिसमें शादी में इस्तेमाल होने वाले डेकोरेशन के सामान भी शामिल रहेंगे.
बता दें कि प्रिंस हैरी ब्रिटिश राजघराने के सदस्य हैं जो प्रिस चार्ल्स और डाइना के सबसे छोटे बेटे हैं. जबकि मार्कले एक पूर्व अमेरिकी अभिनेत्री हैं.