अयोध्या में रामकथा सुनने के लिए मोरारी बापू ने मुंबई की 200 सेक्स वर्करों को किया आमंत्रित

Morari Bapu Ramkatha For Sex Workers

Morari Bapu Ramkatha For Sex Workers :मोरारी जी बापू ने मंच से उन्हें 11 लाख रुपए रुपये देने की घोषणा की.

Morari Bapu Ramkatha For Sex Workers  : आमतौर पर रेड लाइट एरिया लोगों की नजरों में एक निषेध क्षेत्र होता है जहां सभ्य लोगो का जाना गलत माना जाता है.

यहां रहने और काम करने वाली सेक्स वर्करों को समाज की वो गंदगी माना जाता है जिसकी परछाई पड़ना भी मानों कितान बड़ा अधर्म हो,भले ही शाम ढलते ऐसा सोचने वालों की इच्छा इन्हीं की दरवाजों पर जाने की क्यों ना कर
लेकिन मोरारी जी बापू जो कि देश के माहन संतों और रामकथावाचक के रुप में प्रख्यात हैं उन्होंने इन सेक्स वर्करों को समाज के बीच लाने और उनके मान सम्नान को वापस दिलाने के लिए एक छोटा सा प्रयत्न किया है.
दरअसल भगवान राम की नगरी अयोध्या में मोरारी बापू 22 दिसंबर से रामकथा करने पहुंचे है और उन्होंने अपनी इस कथा सुनने के लिए मुंबई से करीब 200 सेक्स वर्करों को आमंत्रित किया है.
इसके लिए वो खुद गुरुवार 20 दिसंबर को मुंबई के रेड लाइट एरिया कमाठीपुरा गए और वहां जाकर वर्करों से बात करी और उन्हें खास न्यौता भी दिया.
पढ़ें – मिसाल ! कर्नाटक का ये हेडमास्टर रोज साफ करता है अपने स्कूल का टॉयलेट
बता दें कि अयोध्या में होने वाली इस बड़े राम कथा को सुनने के लिए दुनिया भर से लोग आ रहे हैं.
मोरारी बापू ने अपने सहयोगियों से इन सेक्स वर्कर्स को अयोध्या ले जाने की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है.
इन सेक्स वर्कर्स को मुफ्त में आना-जाना, खाना पीना, रहने की सुविधा प्रदान की जाएगी. कथा 22 से 30 दिसंबर के बीच आयोजित की गई है.
Morari Bapu Ramkatha For Sex Workers
demo pic
आर्थिक मदद का मंच से किया ऐलान
गणिकाओं(सेक्स वर्करों) के लिए कथा सुना रहे मोरारी जी बापू ने मंच से उन्हें 11 लाख रुपए रुपये देने की घोषणा की.
इसके साथ ही उन्होंने देश और दुनिया के अन्य लोगों को भी इनकी मदद के लिए बढ़-चढ़कर सहयोग करनी की अपील करी .
मोरारी बापू ने सेक्स वर्करों की प्रसंशा में कहा कि ‘गणिका गुरु हैं, समाज का शगुन भी हैं. बंगाल की प्रथा है कि दुर्गा मूर्ति बनाने के लिए मिट्टी गणिका के घर से ही ली जाती है. अप्सराएं भी स्वर्ग की गणिकाएं हैं, वे सोने के फ्रेम में मढ़ी हुई गणिकाएं है और ये मजबूरी झेल रही हैं.

पढ़ें मेलबर्न टेस्ट में भारत के खिलाफ कमान संभालेंगे ऑस्ट्रेलिया के 7 साल के आर्ची

हो रहा है विरोध
मोरारी बापू द्वारा मुंबई के रेडलाइट एरिया कमाठीपुरा से सेक्स वर्कर्स को अयोध्या बुलाकर राम कथा सुनने के लिए आमंत्रित करने पर कुछ लोगों ने इसका विरोध भी शुरू कर दिया है.
ज्योतिष संस्थान के ज्योतिषाचार्य प्रवीण शर्मा, अयोध्या संत समिति के महामंत्री पवन शास्त्री, पूर्व जिला पंचायत सदस्य संतोष दुबे, सतीश वैदिक व आचार्य अजीत दास ने कहा कहा कि विरोध कथा का नहीं है, बल्कि मोरारी बापू ने जो सिर्फ मीडिया का अटेंशन पाने के लिए सेक्स वर्करों को अयोध्या आमंत्रित किया है उसका है.
इन सबका  एक ही कहना है कि मोरारी बापू ने ऐसा करके अयोध्या जैसी पावन धरती को अपशगुन करने का काम किया है.
लोग अयोध्या अपना पाप धोने आते हैं ऐसे में उन लोगों के बीच भगवान राम की नगरी का अच्छा संदेश नहीं जाएगा