अमेरिकी स्टार्टअप कंपनी स्पेस में खोलने जा रही है लग्जरी होटल, प्री बुकिंग शुरू    

Space Luxury Hotel
demo pic

Space Luxury Hotel : स्पेस में खुलने वाले इस पहले लग्जरी होटल का एक रात का किराया 5 करोड़ रुपये है.

Space Luxury Hotel : क्या आप भी एक दिन में 16 सूर्योदय देखना चाहते हैं, या ग्रेवटी में झूलते हुए शाही होटल के मेजबानी का लुत्फ लेना चाहते हैं…

अगर हां तो आपके लिए आने वाले 4 सालों में यानि 2022 तक अंतरिक्ष में सैर कराने वाली एक कंपनी 12 दिन तक छुट्टियां बिताने का मौका दे रही है.
इसके लिए अमेरिका के टेक्सस राज्य की कंपनी ‘ओरियन स्पैन‘ इस लग्जरी होटल को बनाने के लिए ज़ोर-शोर से तैयारी में जुटी हुई है.
डिटेल में जानिए इसके बारे में 
कैलिफोर्निया की यह स्टार्टअप कंपनी ओरियन स्पैन 2021 तक अंतरिक्ष में ऑरा स्टेशन होटल नाम के होटल को खोलने की तैयारी कर रही है, जिसे 2022 तक पूरा करके आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा. इस होटल के लिए कंपनी ने प्री-बुकिंग अभी से शुरू कर दी है.
आपको बता दें कि कंपनी इस प्रोजेक्ट के लिए स्पेस के दिग्गज विशेषज्ञों से सहायता ले रही है, जिनका सामूहिक अनुभव तकरीबन 140 साल का है.
यह भी पढ़ें ग्लोबल वार्मिंग पर हैरान करती रिपोर्ट, दुनिया भर में गहरा सकता है काल
वहीं ओरियन स्पैन की वेबसाइट के मुताबिक स्पेस में बन रहे इस होटल की पूरी यात्रा पर 9.5 मिलियन डॉलर (तकरीबन 61 करोड़ रुपये) खर्च किए जाएंगे,  यानी एक रात के लिए पांच करोड़ रुपये से ज्यादा का खर्च आएगा.
कंपनी की गाइडलाइन में यात्रा के लिए लगभग  51 लाख रुपये जमा के तौर पर रखें जाएंगे और यात्रा पूरी होने पर वापस दे दिए जाएंगे. वहीं यात्रा कैंसल करवाने पर पैसा वापस दे दिया जाएगा.
इस अंतरिक्ष ट्रिप में 12 दिनों की छुट्टियों के दौरान अंतरिक्ष यान हर 90 मिनट में 321.869 किलोमीटर की ऊंचाई पर धरती का चक्कर लगाएगा और यह यान 43.5 फुट 14.1 फुट का होगा जिसमें 4 यात्रियों के लिए दो क्रू मेंबर में सवार होंगे.
ओरियन स्पैन कंपनी ने इस होटल को अयूरोरा स्टेशन नाम दिया गया है, वहीं इसे बड़े प्राइवेट जेट के कैबिन जितना बड़ा बनाया गया है.
बता दें कि पिछले साल रूस ने भी ऐसा ही प्लान बनाया था जिसके लिए उन्होंने अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन पर लग्जरी होटल बनाने की बात कही थी. हालांकि, अभी उस योजना के बारे में किसी को ज्यादा कुछ नहीं पता.
खिड़की से दिखेगा 16 सूर्य के नजारे
इस प्रोजेक्ट की सबसे खास बात यह है कि स्पेस में आपको एक दिन में 16 सूर्योदय और सूर्यास्त देखने को मिलेंगे, इसके लिए जाने वाले यात्रियों को तीन महीने की स्पेशल ट्रेनिंग कराई जाएगी.

For More Hindi Positive News and Positive News India Follow Us On FacebookTwitter, Instagram, and Google Plus