Home विशेष Rahul Gandhi In Gujrat: गुजरात चुनाव में डायपर पहनने वाले लडके से...

Rahul Gandhi In Gujrat: गुजरात चुनाव में डायपर पहनने वाले लडके से आखिर क्यों घबरा रही नमो की सेना

SHARE
rahul gandhi in gujrat

Rahul Gandhi In Gujrat: 2014 के चुनाव में भाजपा ने कांग्रेस को पटक कर पीटा

Rahul Gandhi In Gujrat: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पिछले कई दिनों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात के दौरे पर हैं.

गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राहुल गांधी वहां के लोगों के बीच जाकर उनसे सीधा संवाद कर रहे हैं.
जिस तरह राहुल गांधी शालिनता के साथ प्रधानमंत्री को उनके ही गढ़ में ललकार रहे हैं वो जनता को काफी आश्चर्यचकित कर रहा है.
राहुल गांधी को नहीं चाहिए भाजपामुक्त भारत 
Rahul Gandhi In Gujrat: गुजरात दौरे पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी नए रूप में नजर आ रहे हैं, वो अपनी जनसभाओं में इधर उधर की बातों को तव्ज्जों ना देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयानों को ही अपनी ताकत के रूप में पेश कर रहे हैं.
हाल ही में अपनी एक जन सभा में उन्होंने कहा कि भाजपा भले ही कांग्रेसमुक्त भारत चाहती हो, लेकिन कांग्रेस इस सोच से इत्तेफाक नहीं रखती.
राहुल गाधी ने सभा में आए लोगों से कहा कि कांग्रेस देश को भाजपामुक्त भारत नहीं बनाना चाहती है. क्योंकि लोकतंत्र में एक ही राजनीतिक दल होना आम आदमी के लिए काफी खतरनाक साबित होता है.
इस बयान के जरिए जहां उन्होंने सकारात्मक भूमिका में विरोधियों पर वार किए, तो वहीं वो इशारो ही इशारों में भाजपा की तानाशाही विचारधारा पर भी कटाक्ष कर गए.
इतना ही नहीं, 2014 के लोकसभा चुनाव के जिन नतीजों पर भाजपा गर्व करती है, अब राहुल गांधी उन नतीजों का सहारा लेकर उल्टा भाजपा पर ही बड़े हमले करने में नहीं चुक रहे
राहुल गांधी ने एक जनसभा में कहा कि 2014 चुनाव में भाजपा ने कांग्रेस को पटक-पटककर पीटा. यह बहुत अच्छा हुआ.
इस हार से हमें बहुत कुछ सीखने को मिला. यह हार हमारे लिए बहुत ही जरूरी थी. क्योंकि अगर यह बड़ी हार हमें नहीं मिलती तो हमें अपनी गलतियों का अहसास न होता.
rahul gandhi in gujrat
फोटो साभार- एनडीटीवी
प्रधानमंत्री मोदी की राह पर राहुल गांधी
Rahul Gandhi In Gujrat: राहुल गांधी ने गुजरात के दौरे में अपनी भाषण शैली को पूरी तरह से बदल दिया है. इस बार राहुल स्मार्ट तरीके से प्रधानमंत्री मोदी के ही बयानों का सहारा लेकर भाजपा को घेर रहे हैं.
जिस तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के अधिकांश कार्यकाल को भुनाया था,
उसी तर्ज पर राहुल गांधी भी मोदी को घेरने के लिए विकास, बेरोजगारी, महिला सुरक्षा के मुद्दों को इस्तेमाल कर उनकी साढ़े तीन साल की सरकार पर तंज कस रहे हैं.
रणनीति बदलने के पीछे है बड़ा कारण
Rahul Gandhi In Gujrat: गौर करने वाली बात यह है कि राहुल गांधी के अंदर जिस तरह राजनीति को लेकर शालिनता आई है वो इससे पहले कभी नहीं देखी गई थी.
इसके पीछे का खास कारण यह भी हो सकता है कि गुजरात प्रधानमंत्री मोदी का गढ़ है, यहां ज्यादा आलोचना करना क्षेत्रवाद को  बढ़ावा दे सकता है.
इसलिए राहुल गांधी गुजरातवासियों को क्षेत्रवाद महसूस होने देना नहीं चाहते. और उनके दिलों में उतरकर भाजपा को मात देने के मूड में हैं.

rahul gandhi in gujrat

भाजपा की चिंताएं छिपाए नहीं छिप रही
राहुल गांधी के गुजरात दौरे से भाजपा शीर्ष नेतृत्व कि चिंताएं बढ़ गई हैं.
प्रधानमंत्री के गढ़ में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के ताबड़तोड़ दौरों और बढ़ती लोकप्रियता से भयभीत भाजपा ने राहुल को पीछे धकेलने के लिए अमेठी में हमला बोला है.
आपको बता दें कि इस टीम की कमान खुद भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह थामें हुए हैं, और उनके साथ हैं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ है.
भाजपा के डर का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि बिना किसी चुनाव और कार्यक्रम के आखिर कौन सी ऐसी जरूरत पड़ गई थी की भाजपा के दिग्गज नेता अमेठी में रैली कर रहे हैं
एक तरफ जहां राहुल गांधी भाजपा पर स्मार्ट तरीके से हमले बोल रहे हैं, तो वहीं इससे बौखलाए अमित शाह, स्मृति ईरानी सीधे-सीधे गांधी परिवार पर हमला बोल रहे हैं.
यहां तक कि वह पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी का जिक्र करने से भी नहीं कतराए.
यही नहीं अमेठी के लोगों के लिए एक जनसभा में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी जनता को लुभाने के लिए 21 योजनाओं का शिलान्यास भी किया.
इससे साफ पता चलता है कि भाजपा राहुल गांधी के गुजरात दौरे से काफी घबराई हुई है.

 

For More Breaking News In Hindi and Positive News India Follow Us On Facebook, Twitter, Instagram, and Google Plus