Home खेल कॉमनलेस्थ खेलों के सांतवे दिन भारत की झोली में गिरे 3 मेडल,...

कॉमनलेस्थ खेलों के सांतवे दिन भारत की झोली में गिरे 3 मेडल, जानें किसकी थी मेहनत

SHARE
CWG 2018 Day 9 Medal Win List

CWG 2018 Day 7 India Medal Win : श्रेयसी, अंकुर और ओम ने जिताए आज के मेडल

CWG 2018 Day 7 India Medal Win : कॉमनवेल्थ गेम्स के सातवें दिन भारत ने तीन मेडल अपने नाम किए तो कुछ मेडल अगले दिन के लिए पक्के कर लिए.

बता दें कि भारत ने सुबह-सुबह सबसे पहला मेडल शूटिंग में जीता, आइए जानते हैं उन विजेताओं के संघर्ष की कहानी जिन्होंने ये कामयाबी हासिल की
CWG 2018 Day 7 India Medal Win
श्रेयसी सिंह
श्रेयसी सिंह
कॉमनवेल्थ गेम्स में बुधवार को शूटिंग में भारत को तीन मेडल मिले सबसे पहले शूटर ओम मिठरवाल ने 50 मीटर एयर पिस्टल में भारत को ब्रॉन्ज दिलाया इसके बाद श्रेयसी सिंह ने शूटिंग महिला डबल ट्रैप में गोल्ड अपने नाम किया.
श्रेयसी ने शूट-ऑफ में ऑस्ट्रेलिया की एम्मा कॉक्स को एक अंक से हराते हुए स्वर्ण पदक पर अपना कब्जा जमाया. श्रेयसी के मेडल जीतने के बाद भारत की झोली में अब कुल 12 स्वर्ण पदक हो गए हैं.
पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्गविजय सिंह और बांका की पूर्व सांसद पुतुल कुमारी की बेटी श्रेयसी की स्कूलिंग दिल्ली पब्लिक स्कूल, आरके पुरम से हुई है. उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के हंसराज कॉलेज से आर्ट्स में ग्रेजुएशन और मानवरचना यूनिवर्सिटी से एमबीए किया है.
यह भी पढ़ें – जानिए 2018 कॉमनवेल्थ खेलों के वेटलिफ्टिंग इवेंट में किन खिलाड़ियों ने भारत को दिलाया पदक
बता दे कि 2014 को ग्लासगो में आयोजित हुए राष्ट्रमंडल खेलों में भी श्रेयसी ने 92 अंक हासिल कर डबल ट्रैप स्पर्धा में रजत पदक जीता था. श्रेयसी सिंह के स्वर्ण पदक जितने पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी उन्हें बधाई दी है.
CWG 2018 Day 7 India Medal Win
अंकुल मित्तल
अंकुर मित्तल
अंकुर ने बेलमोंट शूटिंग सेंटर में हो रहे मुकाबले के फाइनल्स में 53 का स्कोर के साथ ब्रांज मेडल जीता है. वहीं छह खिलाड़ियों वाले फाइनल्स में दूसरे भारतीय निशानेबाज मोहम्मद असब चौथे स्थान पर रहे.
यह भी पढ़ें – CWG 2018 : चौथे दिन वेटलिफ्टिंग में पूनम तो शूटिंग में मनु ने देश को दिलाया गोल्ड, महिलाओं का दबदबा कायम
इस मुकाबले में स्कॉटलैंड के डेविड मैकमेथ ने 74 का स्कोर बनाकर स्वर्ण पदक जीता जबकि आइल ऑफ मैन के टिम नील ने 70 के स्कोर के साथ अपने नाम सिल्वर मेडल किया.
CWG 2018 Day 7 India Medal Win
ओम मिठरवाल
ओम मिठरवाल
गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ खेलों के सातवें दिन भारत को पहला पदक निशानेबाज ओम प्रकाश मिठरवाल ने दिलाया. उन्होंने 50 मीटर पिस्टल प्रतियोगिता में कांस्य पदक हासिल किया.
गौरतलब है कि ओम मिठारवाल राजस्थान के श्रीमाधोपुर के पास सिहोड़ी के रहने वाले हैं. 23 साल के मिठारवाल अभी सेना में हवलदार के पद पर सेवा दे रहे हैं.
रिपोर्ट के अनुसार वो अभी इंदौर के पास महुआ में पोस्टेड हैं वहीं इससे पहले ओम ने मेक्सिको में आयोजित शूटिंग वर्ल्ड कप में गोल्ड भी हासिल कर चुके हैं.