Home खेल CWG 2018 : चौथे दिन वेटलिफ्टिंग में पूनम तो शूटिंग में मनु...

CWG 2018 : चौथे दिन वेटलिफ्टिंग में पूनम तो शूटिंग में मनु ने देश को दिलाया गोल्ड, महिलाओं का दबदबा कायम

SHARE
CWG 2018 Day 9 Medal Win List

CWG 2018 : मेडल टेली में भारत पहुंचा 3 स्थान पर

CWG 2018 : ऑस्ट्रेलिया में चल रहे 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में भारत की बेटियां हर दिन देश का नाम रोशन कर रही हैं.

खेली जा रही प्रतियोगिता में पहले वेटलिफ्टिंग और अब शूटिंग में सोना जीतकर ये हमें हर दिन गौरवान्वित होने का मौका दे रही है.
बता दें कि कॉमनवेल्थ गेम्स के चौथे दिन वेटलिफ्टर पूनम यादव ने 69 किग्रा कैटेगरी में 222 किग्रा का वजन उठाकर गोल्ड मेडल जीता तो वहीं 10 मीटर एयर पिस्टल शूटिंग में मनु भाकर ने भी अपने नाम गोल्ड किया.
cwg 2018
पूनम यादव
ऐसा था पूनम का फाइनल राउंड
पूनम यादव का फाइनल मुकाबला इंग्लैड की सारा डेविस से था जिन्हें आखिरी राउंड में पूनम को हराने के लिए 128 किलोग्रां भार उठाने. लेकिन वो यह भार उठाने में असफल रहीं जिसके चलते पूनम यादव ने गोल्ड पर अपना कब्जा जमा लिया.
य़ह भी पढ़ें कॉमनवेल्थ में संजीता ने देश को दिलाया दूसरा गोल्ड, इस वजह से खुद को करना चाहतीं थी साबित
cwg 2018
मनु
शूटिंग में मिला पहला गोल्ड
वेटलिफ्टिंग में गोल्ड जीतने के बाद शूटिंग में भी महिलाओं का ही जलवा रहा. देश की स्टार महिला शूटर मनु भाकर ने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल में गोल्ड मेडल जीतकर नई कामयाबी हासिल करी.
फाइनल मुकाबले में 16 साल की मनु ने रिकॉर्ड कुल 240.9 अंकों के साथ गोल्ड पर कब्जा किया जबकि भारत की ही दूसरी बेटी हीना 234.0 अंकों के साथ सिल्वर मेडल जीता.
बता दें कि हरियाणा के झज्जर की रहने वाली मनु ने इसी साल जूनियर शूटिंग वर्ल्ड कप में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए वहां भी गोल्ड मेडल जीता था. एक ही महीने में दो अंतराष्ट्रीय विश्व कप प्रतियोगिता में गोल्ड जीतर मनू ने शूटिंग जगत में नया कारनामा कर दिया है.
गौरतलब है कि चौथे दिन के खेलों में मिले इन मेडल के बाद भारत अब 6 गोल्ड, 2 सिल्वर, 2 ब्रॉन्ज के साथ कुल 10 मेडल हासिल कर चुका हैं और इसी के साथ मेडल टैली में वह तीसरे नंबर पर है.

For More Hindi Positive News and Positive News India Follow Us On FacebookTwitter, Instagram, and Google Plus