Home टेक न्यूज़ Loco App : इस गेमिंग ऐप पर दीजिए 10 सवालों के सही...

Loco App : इस गेमिंग ऐप पर दीजिए 10 सवालों के सही जवाब, और जीतिए हर रोज हजारों रुपए

SHARE
Loco App
loco app

 Loco App : दस सवाल पूछेगा ये गेम, सही जवाब पर देगा रियल मनी

Loco App : अगर आप भी घर, ऑफिस या पार्क में बैठकर मोबाइल से पैसे कमाने चाहते हैं तो आपके लिए कुछ भारतीयों ने मिलकर एक क्विज ऐप डिजाइन किया है.

केबीसी के तर्ज पर शुरू हुए इस मोबाइल गेमिंग ऐप पर आप से 10 प्रश्न पूछे जाएंगे जिनका सही जवाब आपको देना होगा. अगर आप पूछे गए सभी प्रश्नों के सही जवाब देते हैं तो आपको इनाम के रुप में एक तयमुक्त राशि दी जाएगी.
लोगों में तेजी से बढ़ रहा इस ऐप का चलन
बता दें कि भारत में अब तक 20,000 से ज्यादा लोगों ने इस लोको(Loco) ट्रिविया नाम के गेम ऐप को अपने फोन में खुशी खुशी जगह दे दी है.
इस ऐप को प्ले स्टोर पर आए हुए अभी केवल एक महीना ही हुआ है, लेकिन इतने कम समय में ही इसने देशभर के
यूजर्स को अपनी ओर आकर्षित कर लिया है. इस ऐप को लर्निंग प्लेटफार्म अकेडमी के तीन पुराने कर्मचारियों ने तैयार किया है.
यह भी पढ़ें – WhatsApp New Feature : व्हाट्सऐप अपने यूजर्स को एक साथ देने जा रहा कई फीचर्स का तोहफा, आपने जाने क्या ?
इस तरह काम करता है ये ऐप
LOCO ऐप हर सप्ताह के प्रत्येक दिन 15 मिनट के दो लाइव क्विज सेशन रखता है जिसमें जनरल नॉलेज पर आधारित 10 सवाल यूजर्स से पूछे जाते हैं.
गेम के चीफ एक्जीक्यूटिव अभिषेक माधवन का कहना है कि इस गेम में जितने लोग शामिल होते जाते हैं इसकी इनाम राशि उतनी ही बढ़ जाती है.
उन्होंने बताया कि पिछले सप्ताह इस गेम को एक साथ 7500 लोगों ने खेला और बीते मंगलवार को ही 11000 लोगों ने एक ही समय में इस गेम में भाग लिया. उस दौरान दोनों सेशन की इनाम राशि 10,000 रुपए थी.
वहीं माधवन ने ये भी बताया कि शुरुआत में उन्होंने इस गेम में कोई पैसा नहीं लगाया था. इस महीने के शुरू होने तक, यह एक सेल्फ एक्सपेंड गेम था, लेकिन हाल ही में इसे सीक्वायिया कैपिटल बैकड स्टार्टअप पॉकेट एसेस की तरफ से एक अज्ञात राशि मिली है.
यह भी पढ़ें – Hawk Eye App : हैदराबाद पुलिस ने महिलाओं को सुरक्षित यात्रा कराने के लिए ऐप में जोड़ा ‘ट्रैक मी’ फीचर
यहा सें मिली प्रेरणा
इस गेम को बनाने की कहानी बताते हुए माधवन ने कहा कि अक्टूबर के अंत में उन्होंने और उनके सहयोगियों ने एक क्विज गेमिंग ऐप के बारे में बनाने की तलाश करना शुरू किया था.
उन्होंने बताया कि इसकी प्रेरणा उन्हें चीन के मशहूर वी गो लाइव से मिली जिसके सिर्फ नार्थ में ही 200 मिलियन उपयोगकर्ताओं है इसके अलावा उन्हें एचक्यू ट्रिविया जो एक समान लाइव स्ट्रीमिंग गेम शो है इससे भी गेम डिजाइन करने में खासी मदद मिली.
माधवन बताते हैं कि फिलहाल 80 प्रतिशत से अधिक नए यूजर्स ने अपने दोस्तों से इस ऐप के बारे में सुनकर हमारे ऐप से जुड़े है और आगे कंपनी को उम्मीद है कि जल्द ही आधा मिलियन यूजर्स इस गेम से और जुड़ जाएंगे.
माधवन ने कहा कि फिलहाल ये ऐप गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद है लेकिन आने वाले 10 दिनों के अंदर ios के ऐप स्टोर पर भी ये लोगों के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा.

For More Hindi Positive News and Positive News India Follow Us On FacebookTwitterInstagram, and Google Plus