Home टेक न्यूज़ Facebook Marketplace : फेसबुक पर भी अब यूजर्स खरीद- बेच सकेंगे...

Facebook Marketplace : फेसबुक पर भी अब यूजर्स खरीद- बेच सकेंगे सेकेंड हैंड सामान

SHARE
Facebook Trained Indian Women

Facebook Marketplaceविदेशों में पहले से ही मौजूद है ये फीचर

Facebook Marketplace : फेसबुक ने भारत के यूजर्स के लिए अपने ऐप में एक नया फीचर शुरू किया है. इस फीचर के माध्यम से अब यूजर्स कोई भी सामान फेसबुक पर ही खरीद और बेच सकते हैं.

मार्केटप्लेस नाम के इस फीचर को फिलहाल ट्रायल के लिए अभी मुंबई में ही शुरू किया गया है. अगर फेसबुक का ये प्रयोग कामयाब रहा तो इसे जल्द ही पूरे भारत में लागू कर दिया जाएगा.
कैसे काम करेगा मार्केटप्लेस फीचर
इस नए फीचर से यूजर्स अपने पुराने और उपयोग किए जा चुके प्रोटक्ट्स का ऐड पोस्ट कर सकते हैं या दूसरों के पोस्ट किए गए ऐड को भी सर्च कर उसे खरीद सकते हैं.
यह भी पढ़ें – Whats App Live Sharing : व्हॉट्स ऐप का ये नया फीचर करेगा आपकी जासूसी
इसके लिए आप फेसबुक ऐप के होम पेज पर मौजूद शॉप ऑइकन पर क्लिक कर इसका लाभ उठा सकेंगे. वहीं जिन यूजर्स को अपना सामान बेचना है वो उसकी फोटो अपलोड कर उसे डाल सकते हैं. जिसके बाद अगर किसी दूसरे यूजर्स को आपका सामान पसंद आ गया तो वो आप से सीधे संपर्क कर सकता है.
जानकारी के लिए बता दें कि इस ऐप में आप हाउसहोल्ड, इलेक्ट्रॉनिक्स और अलग-अलग कैटिगरी में भी प्रोटक्टस को सर्च कर सकते हैं.
विदेशों में पहले से ही मौजूद है ये फीचर
गौरतलब है कि फेसबुक का ये मार्केटप्लेस फीचर अमेरिका समेत दुनिया के 25 देशों में पहले से ही मौजूद है. अभी हाल ही में इसे 17 अन्य देशों में भी शुरू किया गया है जिनमें भारत के अलावा जर्मनी, फ्रांस और इंग्लैंड भी शामिल हैं.
यह भी पढ़ें – Google & Twitter : गूगल और ट्विटर के इस नए फीचर के बारे में क्या आपने जाना ?
OLX को मिलेगी टक्कर
इस फीचर के मार्केट में आ जाने के बाद से ऐसा माना जा रहा है कि ऑनलाइन मार्केट में यह ओएलएक्स, क्विकर जैसे ऐप्स को टक्कर दे सकता है. क्योंकि ये कंपनियां भी इसी तरह का बिजनेस करती हैं जिनके भारत में भारी तादाद में यूजर्स है.
लेकिन फेसबुक का यूजर कनेक्टिविटी ज्यादा होने से उसका ये फीचर olx,quicker जैसे ऐप पर भारी भी पड़ सकता है.

For More Hindi Positive News and Positive News India Follow Us On FacebookTwitter, Instagram, and Google Plus