Home टेक न्यूज़ Google & Twitter : गूगल और ट्विटर के इस नए फीचर के...

Google & Twitter : गूगल और ट्विटर के इस नए फीचर के बारे में क्या आपने जाना ?

SHARE
google & twitter

Google & Twitter : ग्राहकों को मिलेंगे कई फाएदे

Google & Twitter : गूगल असिसटेंट अब आपकी मदद करने के लिए स्मार्टफोन में एक नया फीचर जोड़ा है, जो बताएगा की आपके आस-पास कौन सा गाना बज रहा है.

इस लोकप्रिय फीचर को अब हर एक यूजर अपने एंड्रॉयड फोन पर इस्तेमाल कर सकते हैं.
गूगल के इस नए फीचर के आने के बाद से अब आप अपने आस-पास बजते गानों को पहचान सकते हैं. यही नहीं आपको गाने का नाम,कलाकार,फिल्म,एल्बम आदि की भी जानकारी इस फीचर से मिल जाया करेगी.
इन सब जानकारी को पाने के लिए आपको बस गूगल असिसटेंट से ‘What song is this ?’(यह कौन सा गाना है ?) पूछना होगा, इसके बाद आपको गाने के बारे में सब कुछ पता चल जाएगा.
यह भी पढ़ें – Google Online Training Program : गूगल कराएगा मुफ्त में ऑनलाइन फ्री सर्टिफिकेट काेर्स
आपको बता दें कि यह फीचर हिंदी, अंग्रेजी सहित विश्व की कई अन्य भाषाओं के गाने के बारे में भी सर्च कर आपको जानकारी दे देगा.
गौरतलब है कि इससे मिलता जुलता फीचर पहले ही गूगल पिक्सल 2 और पिक्सल 2 XL में देखा जा चुका है. मगर यह अब सभी एंड्रॉयड यूजर के लिए उपलब्ध हो चुका है.
ट्विटर ने शब्दों का बढ़ाया दायरा
गूगल के अलावा सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर ने भी अपने मौजूदा प्लेटफार्म में कई बदलाव किए हैं.

http://

दरअसल लगातार ट्विटर के यूजर्स मांग कर रहे थे कि इतना पॉपुलर होने के बाद भी ट्विटर पर ट्वीट करने के लिए शब्दों की संख्या इतनी कम क्यों है.
तो अब कंपनी ने लोगों की इसी परेशानी का समाधान करते हुए 140 शब्दों में अपनी बात कहने की सीमा को खत्म करते हुए उसे दोगुनी यानी 280 कर दी है.
यह भी पढ़ें – Whats App Live Sharing : व्हॉट्स ऐप का ये नया फीचर करेगा आपकी जासूसी
हालांकि चीन,जापान और कोरिआई देशों में अभी भी ये संख्या 40 ही रहेगी क्योंकि वहां के लोगों की भाषा में कम शब्दों का प्रयोग होता है.
इसके अलवा ट्विटर ने अपने यूजर्स के हित में कई और बड़े बदलाव किए हैं जिसके तहत अब लोग ‘मल्टी पार्ट ट्वीट’ और ‘टेक्स्ट ब्लॉक’ के स्क्रीनशॉट को भी अपने ट्वीट में शामिल कर सकते हैं.
वहीं पहले आपको ट्वीट लिखते समय कैरक्टर्स की बची हुई संख्या दिखती रहती थी, लेकिन अब इसकी जगह एक सर्किल बन कर आएगा जो ट्वीट लिखने के साथ-साथ डार्क होता चला जाता है.
जब 280 कैरक्टर की लिमिट पूरी हो जाएगी तो ये सर्कल पूरा डार्क हो जाएगा.

 For More Hindi Positive News and Positive News India Follow Us On FacebookTwitter, Instagram, and Google Plus