Home टेक न्यूज़ मोबाइल JIO यूजर्स के लिए बुरी खबर, 27 फरवरी को बंद हो जाएगी...

JIO यूजर्स के लिए बुरी खबर, 27 फरवरी को बंद हो जाएगी यह सेवा

SHARE
Reliance Jio Laptop Launch Soon
demo pic

Reliance Jio Money : 27 फरवरी को जियो मनी वॉलेट की सुविधा बंद कर दी जाएगी.

Reliance Jio Money : भारत के प्रत्येक घर में सबसे तेजी से अपनी मजबूत पकड़ बनाने वाली कंपनी रिलायंस जियो ने अपने ग्राहकों को एक ऐलान जारी करते हुए बड़ा झटका दिया है.

दरअसल जियो ने अपने पेमेंट बैंक सेवा यानि की  जियो मनी वॉलेट को 27 फरवरी से बंद करने का फैसला कर लिया है. आपको बता दें कि Jio के इस अलर्ट के बाद ग्राहक जीयो के मोबाइल वॉलेट से बैंक में रुपए ट्रांसफर नहीं कर पाएंगे.
कंपनी ने यह फैसला भारतीय रिजर्व बैंक की गाइडलाइन के बाद लिया है. हालांकि इस सेवा के बंद होने से पहले RBI ने ग्राहकों के लिए रुपए बैंक में ट्रांसफर करने पर लगने वाले चार्ज को माफ कर दिया है.
यह भी पढ़ें दमदार बैटरी के साथ Moto Z2 Force स्मार्टफोन के लिमिटेड एडिशन भारत में लॉन्च
लेकिन बैंक ने इस चार्ज को एक बार में ही सारे रुपए ट्रांसफर करने पर ही लागू किया है.  यह माफ किया गया चार्ज केवल 26 फरवरी तक ही लागू रहेगा. हालांकि वॉलेट से दूसरे काम बिना परेशानी के पहले की तरह किए जा सकेंगे
गौरतलब है कि रिलायंस जियो जल्‍द ही अपना पेमेंट बैंक शुरू करने वाला है, जिसके चलते जियो मनी से रुपया बैंक में आराम से ट्रांसफर किया जा सकेगा.
फिलहाल कंपनी की तरफ से ऐसे किसी भी पेमेंट बैंक शुरू होने की कोई जानकारी सामने नहीं आई है. लेकिन खबरों की मानें तो जियो पेमेंट बैंक मार्च के अंत तक अपनी सेवाएं शुरू कर सकता है.