Home टेक न्यूज़ मोबाइल Xiaomi का पावरफुल गेमिंग स्मार्टफोन Black Shark लॉन्च, जानें क्या है इसमें...

Xiaomi का पावरफुल गेमिंग स्मार्टफोन Black Shark लॉन्च, जानें क्या है इसमें खास

SHARE
Xiaomi Black Shark

Xiaomi Black Shark : Mi ने अपना गेमिंग स्मार्टफोन ब्लैक शार्क कंट्रोलर के साथ लॉन्च कर दिया है.

Xiaomi Black Shark : चीनी स्मार्टफोन कंपनी शाओमी ने गेमिंग फोन की दुनिया में भी अपना कदम रख दिया है, Xiaomi ने अब तक का सबसे पॉवरफुल गेमिंग स्मार्टफोन Black Shark को लॉन्च कर दिया है.

इस फोन को खासतौर पर गेम का बेहतरीन अनुभव लेने के लिए डिजाइन किया गया है. नए तरह के कूलिंग सिस्टम वाला यह फोन 20 अप्रैल से सेल पर उपलब्ध करा दिया जाएगा.
फिलहाल कंपनी ने इसे चीन में ही लॉन्च किया है, भारत में इस फोन की लॉन्चिंग की अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है.
यह भी पढ़ें – Oppo F7 India Launch : भारत में Oppo F7 स्मार्टफोन आज होगा लांच, जानिए इसके फीचर्स और कीमत
कीमत
इस स्मार्टफोन को दो अलग-अलग वेरिएंट में लॉन्च किया गया है, जिसमें 6GB RAM और 64GB इंटरनल मेमोरी वाले फोन की कीमत करीब 477 डॉलर (31,000 रुपए) तय की गई है. वहीं 8GB रैम और 128GB इंटरनल मेमोरी वाले दूसरे वेरिएंट की कीमत 557 डॉलर (36,205 रुपए) रखी गई है.
फीचर्स 
Black Shark में 4000 एमएएच की बैटरी और 5.99 इंच की फुल एचडी स्क्रीन दी गई है. इस गेमिंग फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 845 प्रोसेसर है.
जहां तक पहले ही बता चुके हैं कि इस फोन में नए तरह का लिक्विड कूलिंग सिस्टम शामिल किया गया है, जिससे सीपीयू का तापमान 8 डिग्री तक आ जाता है.
वहीं फोन के बैटरी के बारे में बात करें तो इसमें 340 एमएएच की बैटरी है और ये ब्लूटूथ से कनेक्ट हो जाता है, खास बात यह कि इसमें ब्लूटूथ का 4.0 वर्जन दिया गया है.
फोन में एंड्रॉइड ओरियो 8.0 ऑपरेटिंग सिस्टम है जो जॉय यूजर इंटरफेस के साथ आता है. कैमरा क्वालिटी की बात करें तो इस गेमिंग फोन में 20 मेगापिक्सल  डुअल-रियर कैमरा 12 मेगापिक्सल सेंसर के साथ है, इसके अलावा 20 मेगापिक्सल का फ्रंट सेल्फी कैमरा भी है.
यह भी पढ़ें – Vivo ने अपना बजट वाला Y71 स्मार्टफोन भारत में किया लॉन्च, जानें क्या है कीमत
एक्सट्रा फीचर्स
बता दें कि इस फोन में माइक्रो एसडी कार्ड नहीं है, साथ ही फोन में सिर्फ एक ही स्पीकर होगा. वहीं इस फोन में एक ऐसे माइक को भी जोड़ा गया है जिससे आप गेम खेलते समय बिना रुके वॉयस कॉल को सुन सकेंगे.
ब्लैक शार्प में अच्छी ग्रिप के लिए बॉडी को एक्स शेप में बनाया गया है. आप इस फोन के साथ गेमपैड भी अटैच कर सकते हैं.