Home टेक न्यूज़ भारत में लांच हुआ नोकिया का मिडरेंज स्मार्टफोन Nokia 7 Plus, जानें...

भारत में लांच हुआ नोकिया का मिडरेंज स्मार्टफोन Nokia 7 Plus, जानें इसकी कीमत और फीचर्स

SHARE
Nokia 7 Plus India Launch
demo pic

Nokia 7 Plus India Launch : Nokia ने अपना मिडरेंज एंड्रॉयड ओएस वाला स्मार्टफोन भारत में पेश कर दिया है, इस वजह से खरीदें

Nokia 7 Plus India Launch : भारतीय स्मार्टफोन बाजार में एक बार फिर वापसी करती नोकिया ने अपना Nokia 7plus को आज यानि की 04 अप्रैल 2018 को लांच कर दिया है.

बता दें कि ये मिडरेंज स्मार्टफोन पिछले साल पेश किए गए Nokia 7 का अपग्रेड वर्जन है. जिसमें फेस अनलॉक फीचर के साथ आर्टीफिशियल इंटेलिजेंस को शामिल किया गया है.
स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स
नोकिया 7 प्लस आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलता है जो ऑटोमेटिक अपडेट की गारंटी देता है.
यह स्मार्टफोन 6 इंच के फुल-एचडी प्लस 1080×2160 पिक्सल के साथ यूजर्स के लिए उपलब्ध रहेगा.स्क्रीन का आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है और इस पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास की प्रोटेक्शन मौज़ूद है.
वहीं अगर बात कैमरे की करें तो इस स्मार्टफोन में दो रियर कैमरे दिए गए हैं. जिसमें पिछले हिस्से पर 12 मेगापिक्सल का वाइड एंगल प्राइमरी कैमरा है तो दूसरा 13 मेगापिक्सल का कैमरा है.
यह भी पढ़ें – Nokia का सबसे कम कीमत वाला एंड्रॉयड स्मार्टफोन खास फीचर्स के साथ भारत में लॉन्च
इसके अलावा Nokia 7plus की इंटरनल स्टोरेज कंपनी की तरफ से 64 जीबी है जिसे जरूरत पड़ने पर 256 जीबी तक बढ़ाया भी जा सकता है. वहीं फोन में ऐक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, डिजिटल कंपास, जायरोस्कोप, प्रॉक्सिमिटी सेंसर और रियर पर फिंगरप्रिंट सेंसर मौज़ूद है.
स्मार्टफोन की बैटरी क्षमता 3800 एमएएच है जिसे लेकर कंपनी का दावा है कि यूजर्स इसे एक बार चार्ज करने पर 19 घंटे तक टॉकटाइम और 723 घंटे तक फोन को स्टैंडबाय पर रख पाएगी.
यह रहेगी कीमत
इस स्मार्टफोन की 30 अप्रैल से बिक्री शुरू कर दी जाएगी , जिसकी मार्केट में शुरूआती कीमत 25,999 रुपए रहेगी.
हालांकी नोकिया 7 प्लस की प्री बुकिंग 20 अप्रैल से शुरू हो जाएगी जिसे यूजर्स अमेज़न इंडिया के अलावा नोकिया मोबाइल शॉप और चुनिंदा ऑफलाइन स्टोर में जाकर बुक करा सकते हैं.