Home टेक न्यूज़ पेटीएम ने ऑटोमेटिक पेमेंट के लिए पेश किया My Payments फीचर

पेटीएम ने ऑटोमेटिक पेमेंट के लिए पेश किया My Payments फीचर

SHARE
Paytm My Payment Feature

Paytm My Payment Feature : इस फीचर की मदद से हाउस रेंट, स्टाफ की तनख्वाह, दूध, अखबार की पेमेंट करना होगा आसान

Paytm My Payment Feature : डिजिटल भुगतान कंपनी Paytm ने अपने मोबाइल एप्लिकेशन में My Payments नाम का फीचर जोड़ दिया है.

इस फीचर की मदद से यूज़र्स नियमित अंतराल पर किए जाने वाले भुगतान को शेड्यूल कर पाएंगे.
बता दें कि पेटीएम ने अपने पेश किए गए फीचर को लेकर दावा किया है कि इस नई सुविधा से यूजर्स को घर के किराए, ड्राइवर-नौकरों के वेतन, दूध और पेपर वाले का भुगतान करने में बहुत ही आसानी होगी.
हालांकि पेटीएम की तरफ से अभी माय पेमेंट फीचर में पेमेंट की संख्या या ट्रांस्फर राशि की कोई भी अधिकतम और न्यूनतम सीमा तय नहीं की गई है.
लेकिन इसको लेकर कंपनी का कहना है कि ग्राहक बिना ट्रांजेक्शन लिमिट या मिनिमम बैलेंस की अनिवार्यता की चिंता किए अपने सभी नियमित भुगतान को ऑटोमेट कर सकते हैं.
पेटीएम को इस फीचर का उपयोग बैंक खातों के लिए स्थायी निर्देशों के समान और कई बड़े राशि भुगतान के लिए भी किया जा सकता है.
यह भी पढ़ें – गूगल के Android P बीटा वर्जन को किस स्मार्टफोन में और कैसे कर सकते हैं इंस्टॉल, जानें
इस फीचर के बारे में बताते हुए पेटीएम के वरिष्ठ उपाध्यक्ष दीपक एबॉट का कहना है कि हमारे ग्राहक नियमित रूप से रेकरिंग पेमेंट कर रहे हैं जिनमें हाउस रेंट, सपोर्ट स्टाफ की तनख्वाह और ऑनलाइन ग्रॉसरी पेमेंट शामिल हैं, जिसके चलते बैंक ट्रांस्फर सर्विस में तेज बढ़ोतरी देखने को मिली है.
ऐसे में इस नए पेमेंट फीचर को माय पेमेंट्स से और सरल कर दिया गया है.
दीपक ने बताया कि ग्राहकों का कैशलैस की ओर तेजी से बढ़ता रुझान इसमें छह गुना ज्यादा बढ़त की उम्मीद की संभावना बता रहा है.
ऐसे में कंपनी को इस फीचर से उम्मीद है कि पेटीएम पर बैंक-टू-बैंक लेनदेन को काफी हद तक बढ़ावा दिया जा सकता है.
आपको बता दें कि कंपनी दिसंबर तक मासिक बैंक ट्रांसफर को 600 बिलियन रुपए पहुंचाने की योजना बना रही है, जिसमें कोर बिजनेस में 50 बिलियन रुपये के निवेश की भी तैयारी की जा रही है,
जिसके चलते ट्रांजेक्शन की संख्या एक बिलियन से बढ़कर दो बिलियन तक हो जाएगी. इसके लिए कंपनी ने बैंक ट्रांस्फर को एप के माय पेमेंट्स फीचर के साथ यूनिफाइड कर लिया है.
फिलहाल यूजर्स पुनरावर्ती, उच्च मूल्य भुगतान और अन्य मासिक खर्च तुरंत कर सकते हैं. इस ऐप की मदद से बैंक से खाते में ट्रांस्फर बिना किसी शुल्क के किया जा सकता है. यहां तक नॉन केवाइसी पेटीएम यूजर्स भी इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं.