Home टेक न्यूज़ What’s App Notice : चुनिंदा स्मार्टफोन्स पर 31 दिसंबर के बाद नहीं...

What’s App Notice : चुनिंदा स्मार्टफोन्स पर 31 दिसंबर के बाद नहीं सपोर्ट करेगा व्हाट्स ऐप

SHARE
WhatsApp Forward Message Limit

What’s App Notice : भविष्य में इन्हें भी नहीं मिलेगा सपोर्ट

What’s App Notice : दुनिया में मेसेजिंग के लिए ज्यादातर लोगों के द्वारा इस्तेमाल किया जाने वाला ‘व्हाट्स ऐप’ 31 दिसंबर 2017 के बाद से चुनिंदा स्मार्टफोन्स पर सपोर्ट करना बंद कर देगा.

इस बात की जानकारी देते हुए कंपनी की तरफ से कहा गया है कि ब्लैकबेरी ओएस, ब्लैकबेरी 10, विंडोज फोन 8.0 और उससे पुराने प्लेटफार्म्स वाले फोन पर व्हाट्स ऐप 31 दिसंबर की रात 12 बजे के बाद काम करना बंद कर देगा.
कंपनी ने यह भी बताया कि इन स्मार्टफोन का प्रयोग करने वाले यूजर्स ना तो अपने फोन में इस ऐप को रि- इंस्टाल कर सकते हैं और ना ही कोई नया अकाउंट बना सकेंगे.
यह भी पढ़ें – Jio Happy New Year Offer : ग्राहकों को जियो ने दिया न्यू ईयर गिफ्ट, दो नए प्‍लान किए पेश
क्या है वजह ?
कंपनी ने अपने ब्लॉग पोस्ट के माध्यम से बताया कि हमें इन स्मार्टफोन के प्लेटफार्म पर उस प्रकार की क्षमता नहीं मिल रही जो हमारे ऐप के फीचर्स बढ़ाने के लिए हमे भविष्य में चाहिए.
इसके लिए कंपनी ने इस तरह के ऑपरेटिंग सिस्टम वाले फोन का इस्तेमाल कर रहे यूजर्स को सलाह दी है कि वो स्मार्टफोन के मामले में अपने आप को अपग्रेड करें.
यह भी पढ़ें – Facebook Marketplace : फेसबुक पर भी अब यूजर्स खरीद- बेच सकेंगे सेकेंड हैंड सामान
भविष्य में इन्हें भी नहीं मिलेगा सपोर्ट
फेसबुक के स्वामित्व वाली व्हाट्सऐप ने अपनी घोषणा में यह भी कहा है कि दिसंबर 2018 के बाद से कंपनी नोकिया एस 40 को और 1 फरवरी 2020 के बाद ऐंड्रॉयड 2.3.7 जिंजरब्रेड को भी सपॉर्ट करना बंद कर देगा.
गौरतलब है कि इससे पहले भी व्हाट्सऐप 2.3.3 के पुराने वर्जन, विंडोज फोन 7, आईओएस 6 और नोकिया सिंबियन एस60 फोनों में पहले से ही काम करना बंद कर दिया है.

For More Hindi Positive News and Positive News India Follow Us On FacebookTwitter, Instagram, and Google Plus