Home टेक न्यूज़ Yamaha Niken Bike : मोटर शो 2017 के दौरान यामाहा ने पेश...

Yamaha Niken Bike : मोटर शो 2017 के दौरान यामाहा ने पेश की ट्रिपल टायर वाली सुपरबाइक

SHARE
Yamaha Niken Bike

Yamaha Niken Bike : बाइक में तिहरा पेट्रोल इंजन, तीन पहिया और तीन सिलेंडर

Yamaha Niken Bike : जापान की दिग्‍गज ऑटोमोबाइल कंपनी यामाहा ने टोक्यो में आयोजित 45 वीं मोटर शो 2017 में अपनी नई स्पोर्ट्स बाइक निकेन को पेश किया.

नए आइडिया के साथ पेश की गई इस बाइक की सबसे बड़ी खूबी इसके तीन पहिए है.
निकेन बाइक एमटी- 09 पर आधारित है. एमटी- 09 की तरह इसमें भी 3 सिलेंडर वाला इंजन है.
यह मॉडल एलएमडब्ल्यू यानी लार्ज लीनिंग मल्टी टेक्नोलॉजी पर काम करता है. आपको बता दें कि एलएमडब्ल्यू एक खास तरह की तकनीक है जिससे बाइक को बेहतरीन ग्रिप मिलती है साथ ही हाई स्पीड में टर्न लेने पर बैलेंस नहीं बिगड़ता है.
गौरतलब है कि तीन पहियों वाली बाइक का कॉन्सेप्ट पहली बार सामने नहीं आया है. इससे पहले भी कई कंपनियों ने इस पर आधारित अपनी बाइक लांच की है.
यह भी पढ़ें – Whats App Live Sharing : व्हॉट्स ऐप का ये नया फीचर करेगा आपकी जासूसी
निकेन के संबंध में सबसे ज्यादा चर्चा उसके अग्रेसिव और आकर्षक फ्रंट एंड की हो रही है. इसका सस्पेंशन पूरी तरह से एडजस्टेबल है. और इसमें दिया गया लीन फंक्शन इसे खास बनाता है.
यामाहा निकेन की खूबियां
यामाहा निकेन में आगे 15 इंच के दो पहिए हैं. सामने से चौड़े फेसलुक वाली इस बाइक में वाटर कूल्ड इन लाइन ट्रिपल सिलिंडर इंजन है जिसकी पावर 847 सीसी है.
यह भी पढ़ें – Chemicals In Baby Food : बच्चों के ज्यादातर बेबी फूड्स में मिले रहते हैं खतरनाक केमिकल्स – रिपोर्ट
इस कॉन्सेप्ट को यामाहा की MT-09 बाइक से लिया गया है. इसके साथ ही बाइक में फ्यूल-इंजैक्टेड, फोर-स्ट्रोक, डीओएचसी, फोर-वॉल्व, ट्रैक्शन कंट्रोल दिया गया है.
हालांकि कंपनी ने अपनी इस बाइक के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी है, लेकिन माना जा रहा है कि 6 नवंबर को इटली में होने वाले मिलान ईआईसीएमए शो में कंपनी अपनी इस बाइक के बारे में पूरी जानकारी दे.

 

For More Hindi Positive News and Positive News India Follow Us On FacebookTwitter, Instagram, and Google Plus