शाओमी का पहला वाटरड्रॉप नॉच वाला Xiaomi Mi Play लांच,जानें खूबियां

Xiaomi Mi Play

Xiaomi Mi Play : इसमें बाकी स्मार्टफोन से अलग वाटरड्रॉप स्टाइल नॉच दिया गया है

Xiaomi Mi Play : दुनिया भर के स्मार्टफोन बाजार में अपनी कम कीमत और खासियत की वजह से तहलका मचा चुकी चीन की टेक कंपनी Xiaomi ने आज अपना एक और दमदार Xiaomi Mi Play फोन लांच कर दिया है.

बता दें कि फिलाहल इस स्मार्टफोन को चीन में लांच किया गया है जसकी बिक्री कल यानी 25 दिसंबर से वहां के लोगों के शुरू हो जाएगी.
अब जाहिर सी बात है कि अगर ये म़डल चीन में लांच हो चुका है महज कुछ ही दिनों में ये भारत भी आ जाएगा.
गौर करने वाली बात ये है कि Play सीरीज का शाओमी का ये पहला स्मार्टफोन है, जिसे खास बनाने के लिए कंपनी ने इसमें बाकी स्मार्टफोन से अलग वाटरड्रॉप स्टाइल नॉच दिया है.
फोन को ग्राहकों के लिए ग्रेडिएंट फिनिश के साथ ब्लैक, ड्रीम ब्लू और ट्विलाइट गोल्ड कलर ऑप्शन में उपलब्ध कराया गया है.
पढ़ेंजानें Micromax Infinity N11 और N12 के फीचर्स व कीमत में कितना है अंतर,कौन है बेस्ट
Xiaomi Mi Play की स्पेसिफिकीशन्स
इस स्मार्टफोन में 5.84 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है जिसका रिजॉल्यूशन 1080×2280 पिक्सल और ऐस्पेक्ट रेश्यो 19:9 का है.
वहीं इसमें IMG GE8320 GPU ग्राफिक्स के साथ ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो पी35 प्रोसेसर दिया गया है
बात अगर फोटोग्रोफी की करें तो इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप है जिसका एक कैमरा 12 मेगापिक्सल और दूसरा 2 मेगापिक्सल का है वो भी एलईडी फ्लैश के साथ . वहीं इसका फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का है
Xiaomi Mi Play फोन में 3000 एमएएच की बैटरी है और कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G VOLTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ v4.2, GPS/ A-GPS,फिंगरप्रिंट सेंसर, हेडफोन जैक और USB टाईप सी दिया गया है.
इसके साथ ही फोन में मौजूद एक्सीलेरोमीटर, एम्बियंट लाइट, जियोमैग्नेटिक और जायरोस्कोप सेंसर मौज़ूद हैं और डाइमेंशन 147.76 × 71.89 × 7.8 मिलीमीटर है जो की इस हैंडसेट की खासियत है.
Xiaomi Mi Play फोन ब्लैक,ड्रीम ब्लू और ट्वीलाइट गोल्ड कलर में मिलेगा जो कि डुअल सिम सपोर्ट के साथ एंड्रॉयड ओरियो 8.1 आधारित MIUI 10 ऑपरेटिंग सिस्टम है.
स्टोरेज के मामले में इस 4 जीबी रैम व 64 जीबी के सिंगल वैरिंयट मे ही उतारा गया है, हालांकी मेमोरी कार्ड की मदद से इसकी स्टोरेज 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है.
पढ़ें – Nokia 8.1 Launch : जानें फीचर, कीमत और भारत में लांच की तारीख
कीमत और ऑफर
चाइना में लांच के दौरान इसकी कीमत 1,099 चीनी युआन रखी गई है जो कि भारतीय मूल्य के हिसाब से 11,100 रुपए होती है. वहीं लांच ऑफर के तहत इसमें 12 महीनें के लिए 10gb इंटनेट डाटा भी दिया जा रहा है.
जानकारों के अनुसार इस फोन में मौजूद खास डिस्प्ले की वजह से ये फोन हाल ही में लॉन्च हुए OnePlus 6T को टक्कर दे सकता है.