Home Uncategorized गौतम गंभीर ने दिखाई दरिया दिली, उठाएंगे शहीद की बेटी की पढ़ाई...

गौतम गंभीर ने दिखाई दरिया दिली, उठाएंगे शहीद की बेटी की पढ़ाई का पूरा खर्च

SHARE
गौतम गंभीर
गौतम गंभीर
भारत के मशहूर सलामी बल्लेबाज रह चुके गौतम गंभीर इन दिनों फिर अपनी दरिया-दिली के कारण मीडिया की सुर्खियों में छाए हुए हैं.
दरअसल गौतम गंभीर ने हाल ही में आतंकी हमले में शहीद हुए एएसआई अब्दुल राशिद की बेटी की जोहरा की पढ़ाई का सारा खर्च उठाने की घोषणा की है.
सोशल मीडिया पर वाइरल हो रही जम्मू-कश्मीर के सहायक सब-इंस्पेक्टर अब्दुल रशीद की बेटी की तस्वीर को देखकर गौतम गंभीर इस कदर भावुक हो गए कि उन्होंने उसकी पढ़ाई का सारा खर्च उठाने का फैसला किया है.

http://

वहीं गंभीर के इस कदम से सभी भारतीय उनकी प्रशंसा कर रहे हैं
जोहरा के आंख के आंसू नहीं देख सके गंभीर
गौतम गंभीर ने अपने ट्वीटर पेज पर शहीद की बेटी जोहरा की रोती हुई तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि ‘जोहरा, मैं आपको आपके पिता की तरह लोरी गाकर नहीं सुला सकता. लेकिन आपके सपने सच करने में मदद जरूर कर सकता हूं.
उन्होंने अपने पोस्ट में जोहरा को भरोसा दिलाया कि वो उनकी पढाई में पूरी मदद करेंगे. इसके अलावा उन्होंने जोहरा से अपील भी कि आप प्लीज अपने आंसूओं को जमीन पर मत गिरने दो धरती मां आपके इस दर्द का बोझ नहीं उठा पाएंगी.

http://

गौतम गंभीर के द्वारा की गई इस पेशकश पर जोहरा ने उन्हें धन्यवाद देते हुए कहा कि ‘ थैक्यू गौतम सर, मैं और मेरा परिवार आपके इस फैसले से बहुत खुश हैं. जोहरा ने बताया कि वो बड़ी होकर डॉक्टर बनना चाहती हैं.
हालांकि गौतम गंभीर ने दोबारा ट्वीट कर जोहरा से कहा कि उन्हें इसके लिए थेंक्स कहने की जरूरत नहींं है. वो भी उनकी दोनों बच्चियां आजीन और अनाइजा की तरह ही हैं.

http://

आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब गंभीर ने इस तरह का महान काम किया है.
इस साल के अप्रैल में छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में माओवादी हमले में मारे 25 सीआरपीएफ जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च भी गौतम गंभीर फाउंडेशन ने उठाने के लिए कहा है.
इसके साथ ही उन्होंने अपने ट्विटर पेज पर जानकारी दी कि गौतम गंभीर फाउंडेशन शहीदों के बच्चों के सपने को पूरा करने के लिए उनके शिक्षा के सभी खर्च उठाएगी. और उनका हर तरह का ख्याल भी रखेगी.