Home विदेश Gevora Hotel : दुबई ने दुनिया का सबसे ऊंचा होटल खोलकर तोड़े...

Gevora Hotel : दुबई ने दुनिया का सबसे ऊंचा होटल खोलकर तोड़े सारे रिकॉर्ड

SHARE
Gevora Hotel
गेवोरा

Gevora Hotel :एफिल टॉवर से भी 56 मीटर उंची है इमारत

Gevora Hotel : ऊंची इमारतों के लिए पहचाने जाने वाले देश दुबई ने एक बार फिर दुनिया का सबसे ऊंचा होटल खोलकर अपने ही सारे रिकॉर्डस को तोड़ दिया है.

गेवोरा नाम के इस होटल को आज यानि 12 फरवरी से मेहमानों के शुरु कर दिया गया है. बता दें कि इस आलीशान इमारत को अतर ग्रुप के मालिक मजिद अल अतरशेख ने बनाया है जो दुबई के जायद रोड़ पर दुबई इंटरनेशनल फाइनेंस सेंटर के नजदीक स्थित है.
बहरहाल इस होटल के अलावा दुबई में कई उंची इमारतें और आलीशान होटल बने हुए हैं जिसमें से दुनिया की अब तक की सबसे उंची इमारत बुर्ज खलिफा भी मौजूद है जिसकी ऊंचाई 828 मीटर है.
क्या है गेवोरा होटल में खास
इस होटल की ऊंचाई 356 मीटर है, जिसमें 75 मजिंलें हैं और 528 कमरे मौजूद हैं. यही नहीं इसके साथ ही चार अलग-अलग रेस्टोरेंट भी शामिल हैं.
ऐसा माना जा रहा है कि इस होटल की सिर्फ लंबाई ही नहीं बल्कि इसका इंटीरियर भी लोगों को अपनी तरफ खूब आकर्षित करने वाला रहा है.
यह भी पढ़ें – Camel Hospital : दुबई में ऊंटों के इलाज के लिए खुला दुनिया का पहला अस्पताल
होटल में सबसे छोटा डीलक्स रूम 46 स्क्वायर मीटर का है और कई बेडरूम सूट भी हैं. गोल्ड कलर की इस इमारत में छत पर एक ओपन-एयर पूल डेक, लग्जरी स्पा, हेल्थ कल्ब, जकूजी भी शामिल हैं.
गौरतलब है कि इस आकर्षक होटल की इमारत एफिल टावर से भी 56 मीटर ज्यादा ऊंची है वहीं इसकी लंबाई तीन फुटबॉल पिच के बराबर है.
बता दें कि इससे पहले सबसे ऊंचे होटल का खिताब जेडब्ल्यू मेरियट मार्किएस होटल के नाम पर था, जिसकी ऊंचाई 11654 फीट थी और इसमें 1608 कमरे थे. यह साल 2013 में खोला गया था.
खास बात ये है कि 2020 में होने वाले यूएई ग्लोबल ट्रेड फेयर एक्सपो की मेजबानी गेवोरा होटल ही करने वाला है. इस दौरान कई लोग यहां शामिल होने वाले हैं, ऐसे में यूएई आने वाले 2020 तक हर साल 20 लाख मेहमानों को आकर्षित करना चाहता है.
इसलिए दुबई में एक से एक आलीशान इमारतों का निर्माण किया जा रहा है, जो देखने वाले को हैरत में डाल देंगे.