Home विदेश पाकिस्तान की जनता ने भारतीय न्यायालय को बताया दबंग, जानिए क्यों मुरीद...

पाकिस्तान की जनता ने भारतीय न्यायालय को बताया दबंग, जानिए क्यों मुरीद हुए वो

SHARE
पाकिस्तान | pakistan
demo pic
देश में बड़े धार्मिक धर्मगुरू बाबा राम रहीम को बलात्कार के मामले में सीबीआई कोर्ट के द्वारा 20 साल की सजा सुनाए जाने के फैसले का दुश्मन देश भी कायल हो गया है. पाकिस्तान की जनता हो या फिर वहां की मीडिया, हर कोई भारत की स्वतंत्र एवं दबाव में न आने वाली न्यायिक व्यवस्था की जमकर तारीफ कर रहा है.
काश हमारा न्यायालय भी भारत की तरह दबंग होता
पाकिस्तान के इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में आजकल भारत का न्यायालय बहुत सुर्खियां बटोर रहा है. भारत के न्यायालय ने जिस तरह बीते समय में बड़े जनाधार वाले धर्म गुरूओं के खिलाफ चल रहे मामलों में कड़ी सजाएं सुनाई हैं, उसका अपना देश ही नहीं, दुश्मन देश पाकिस्तान भी खुलकर तारीफ कर रहा है.
पाकिस्तान की जनता ने तो यहां तक कह दिया कि काश हमारे देश में भी ऐसी न्यायिक व्यवस्था होती.
भारतीय न्यायालय को बताया दबंग

पाकिस्तान की मीडिया भारतीय न्यायालय को दंबग (निडर) की संज्ञा दे रहे हैं. पाकिस्तानी मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार हाल के समय में भारतीय न्यायालय ने जिस तरह से बड़े धार्मिक गुरूओं के खिलाफ बिना दबाव में आए कड़े फैसले लिए, वह सराहनीय हैं.

वहां की मीडिया ने कहा कि इन पाखंडी धर्मगुरूओं के लाखों की संख्या में भक्त होने के बावजूद न्यायालय बिना किसी दबाव में आए कड़ी सजाएं सुनाकर अपने मूल्यों की मिसाल कायम की है.

पाकिस्तानी न्यायालय को मार रहे ताना

आपको बता दें कि पाकिस्तानी जनता अपने यहां के न्यायिक व्यवस्था को खुलकर ताना मार रही हैं. उनका कहना है कि पाकिस्तान में भी कई ऐसे पाखंडी धार्मिक गुरू व कट्टरपंथी लोग हैं, जिनके मामले न्यायालय में विचाराधीन हैं. लेकिन किसी भी मामले में न्यायालय ने कड़ा रूख नहीं दिखाया है.
वहां कि मीडिया के मुताबिक पाकिस्तान में अगर न्यायालय के द्वारा किसी बड़े व्यक्ति को दोषी ठहराया जाने वाला होता है, तो उसके समर्थको के सड़कों पर तोड़फोड़ करने की घटनाओं के बाद न्यायालय दबाव में आ जाता है और उसे बरी कर देता है.
भारतीय न्यायालय के इन फैसलों की कायल है पाकिस्तानी आवाम
1. 28 अगस्त 2017 को डेरा सच्चा सौदा के मुखिया राम रहीम को दो लड़कियों से बलात्कार करने के मामले में 20 साल की सजा सुनाई. सजा सुनाने के बाद राम रहीम के भक्तों ने कईं शहरों में तोड़ फोड़ की, जिसमें 35 से अधिक लोगों जान चले गई थी. इसके बाद सरकार ने भी सख्त रूख अपनाते हुए राम रहीम की संपत्तियों को सील करनी शुरू कर दी.
2. संत आसाराम बापू के देश में 5 लाख से अधिक अंधभक्त हैं. आसाराम पर आश्रम में कई लड़कियों के साथ बलात्कार करने संबंधी मामले में न्यायालय ने उसे दोषी पाया है. उन्हें इस अपराध के कारण जेल में दो वर्ष से अधिक समय हो गया है. इसके अलावा उसके बेटे साईं को भी बलात्कार में दोषी माना है.
3. हरियाणा के ही संत रामपाल पर हत्या व देशद्रोह के मामले में सुनवाई चल रही है. मामले की सुनवाई में न्यायालय ने संत रामपाल के खिलाफ कड़ा रूख अपनाते हुए उसको जेल मे ही रखा है