21 अगस्त को होने वाली RRB ग्रुप सी की परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, डाउलनोड करें

RRB Group D Exam Date City Shift Details

RRB Group C 21th August Exam Admit Card : 21 अगस्त को होगी 7वें चरण की परीक्षा 

RRB Group C 21th August Exam Admit Card : रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड(RRB) ने विंभिन्न ज़ोन में खाली पड़े असिस्टेंट लोको पायलट और तकनीशियन के पदों को भरने के लिए 20 अगस्त को होने वाली भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड सोमवार को जारी कर दिए है.

जिन उम्मीदवारों ने रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड के पदों के लिए आवेदन किया हो और उनकी परीक्षा इस स्टेज में होनी है तो  वो अपना एडमिड कार्ड विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते है.
आपको बता दें कि उम्मीदवार ज्यादा होने की वजह से रेलवे की ग्रुप सी पदों पर होने वाली इस परीक्षा को 10 स्टेज में बांटा गया है यानि कि इस परीक्षा का आयोजन 10 बार किया जाएगा.
गौरतलब है कि 09 अगस्त से कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) के आधार पर शुरू हुई इस परीक्षा की अंतिमि परीक्षा 31 अगस्त 2018 को संपन्न होगी
जानकारी के लिए बता दें कि प्रथम चरण की परीक्षा में 1,11,332 में से 1,11,110 उम्मीदवारों ने देश के 160 शहरों में 416 केंद्रों में परीक्षा दी है.
पढ़ें – 10वीं पास के लिए मध्य प्रदेश में जेल प्रहरी पदों पर निकली सीधी भर्ती, करें आवेदन
ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
1.आवेदनकर्ता आरआरबी के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले विभाग की वेबसाइट के इस लिंक https://dc4-g22.digialm.com/EForms/configuredHtml/1907/57281/login.html  पर क्लिक करें.
2. इसके बाद उम्मीदवार खुले हुए पेज पर आवेदन करते समय मिला हुआ अपना USER ID और PASSWORD में अपनी जन्म तिथि की जानकारी देकर Log In पर क्लिक करें.
3. Log In ऑप्शन पर क्लिक करते ही आवेदनकर्ता का एडमिट कार्ड स्क्रीन पर नज़र आ जायेगा जिसका उम्मीदवार प्रिंट आउट निकाल लें.
4. उम्मीदवार इस प्रिंट आउट को अपने परीक्षा केंद्रो पर ले जाना ना भूलें क्योंकी आपकी पहचान वहां इसी एडमिट कार्ड से होगी.
पढ़ें – IBPS ने निकाली 4102 प्रोबेशनरी ऑफिसर/मैनेजमेंट ट्रेनी पदों पर भर्ती, पढ़ें डिटेल
परीक्षा से जुड़े कुछ महत्वपर्ण सूचनाएं
बता दें कि रेलवे की इस परीक्षा को पूरा करने के लिए सामान्य उम्मीदवारों को 1 घंटे का समय दिया जाएगा.  वहीं दूसरी ओर दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए 80 मिनट की परीक्षा होगी.
प्रश्नपत्र में 75 मल्टी च्वॉइस प्रश्न होंगे जिनमें उत्तर के लिए चार विकल्प होंगे जिनमें से एक सही उत्तर होगा.
जानकारी के लिए बता दें कि एग्जाम में नेगेटिव मार्किंग भी होगी जिसमें परीक्षार्थी के हर गलत उत्तर पर 1/3 काट लिया जाएगा. यानी की अगर आपने तीन प्रश्नों का गलत जवाब दिया है तो आपका एक नंबर कट जाएगा.