इलाहाबाद हाई कोर्ट में निकली 4386 पदों पर बंपर भर्ती,स्नातक से लेकर कक्षा 6 पास तक करें आवेदन

Allahabad High Court Group D Result 2018
उत्तर प्रदेश सिविल कोर्ट कर्मचारी केंद्रीय भर्ती संस्था ने वर्ष 2016-2017 के लिए ग्रुप सी और ग्रुप डी श्रेणी के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे है. इन दोनों श्रेणीयों के 4386 पदों को भरने के लिए संस्था ने अधिसूचना जारी की है. इन पदों के लिए उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं. इस भर्ती की पूरी प्रक्रिया को उत्तर प्रदेश में ही आयोजित किया जाएगा.
वैकेंसी डिटेल्स
इलाहाबाद उच्च न्यायालय के अधीन जिला न्यायालय के संदर्भ में इन पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं-
ग्रुप सी- स्टेनोग्राफर ग्रेड III, जूनियर असिस्टेंट, पेड एप्रेंटिस, चालक
ग्रुप डी- ट्यूब वेल ऑपरेटर, सह इलेक्ट्रीशियन, प्रोसेस सर्वर, ऑर्डररी, शिपाई, ऑफिस चपरासी, दूरदराज, चौकीदार, वॉटरमैन, स्वीपर, माली, कूल, भिस्टी, लिफ्टमैन सफाई कर्मचारी.
योग्यता– स्नातक,हाई स्कूल,डिप्लोमा,आईटीआई प्रमाणपत्र,कम्प्यूटर सर्टिफिकेट कोर्स,यहां तक की कक्षा 6 पास तक के लोग भी इन विभिन्न पदों पर ऑनलाइन आवेदन जमा करने के लिए पात्र हैं.
आयु सीमा– उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल व अधिकतम 40 साल तक होनी चाहिए.
वेतनमान– ग्रुप सी के पदों के लिए 5200-20200,  ग्रेड पे- 1900 व ग्रुप डी के पदों के लिए 5200-20200 ,ग्रेड पे 1800 निर्धारित किया गया है.
आवेदन शुल्क– ग्रुप सी के पदों के लिए सामान्य व पिछड़े वर्ग के लोगों के लिए 750 रूपये व अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति वर्ग से संबंधित उम्मीदवारों को केवल 500 रूपये जमा करने होंगे.  वहीं ग्रुप डी के पदों के लिए यह शुल्क घटकर 500 व 300 हो जाएगा. उम्मीदवाराों को बैंक शुल्क अलग से देना होगा.
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 22 अगस्त 2017 है.
लिखित परीक्षा (ऑफलाइन) चयन प्रक्रिया का प्रमुख हिस्सा रहेगी. उम्मीदवारों को इस संदर्भ में ई-प्रवेश पत्र के माध्यम से भर्ती संस्था द्वारा सूचित किया जाएगा. इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार इस लिंक पर क्लिक करें  http://www.allahabadhighcourt.in