मध्य प्रदेश कॉन्स्टेबल परीक्षा के फाइनल यूनिट अलॉटमेंट रिजल्ट हुए जारी, यहां चेक करें

MP Constable Unit Allotment Result

MP Constable Unit Allotment Result : 14,088 पदों पके लिए हुई थी परीक्षा

MP Constable Unit Allotment Result : मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) यानि की व्यापम बोर्ड ने मंगलवार को कांस्टेबल जनरल ड्यूटी/ड्राइवर/कुक/नाइ/धोभी/माली/स्वीपर/मेसन/बेगुलर/टेंट खलासी, हेड कांस्टेबल कंप्यूटर और ए.एस.आई कंप्यूटर के पदों पर भर्ती के लिए हुई परीक्षा के फाइनल यूनिट अलॉटमेंट परिणाम घोषित कर दिए हैं.

जो उम्मीदवार पिछले साल 19 अगस्त 2017 से 18 सितम्बर 2017 के बीच आयोजित की गई व्यापम पुलिस कांस्टेबल,हेड कॉन्स्टेबल और ए.एस.आई भर्ती की परीक्षा में बैठे थे वो अपना रिजल्ट विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं.

बता दें कि ये परीक्षा कुल 14,088 पदों पर भर्ती के लिए आयोजित कराई गई थी जिसमें मध्य प्रदेश राज्य के विभिन्न जिलों से आए अभ्यार्थियों ने शिरकत करी थी जिसका आयोजन व्यापम बोर्ड ने कराया गया था.

यह भी पढ़ें – ग्रेजुएट उम्मीदवारों के लिए राजस्थान सर्विस कमीशन में निकली 980 भर्तियां, ऐसे करें अप्लाई
ऐसे चेक करें रिजल्ट
1. पुलिस कांस्टेबल,हेड कांस्टेबल और ए.एस.आई के रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के इस लिंक  http://peb.mp.gov.in  पर क्लिक करें.
2. इसके बाद खुले पेज पर जिस भाषा में आप दी गई सूचना समझ सकते हैं उसका चयन करें.
3. चयन करते ही एक नया पेज खुलेगा जहां पर Unit Allotment – Police Constable Recruitment Test – 2017 का ऑप्शन नजर आएगा जिसपर आपको क्लिक करना होगा.
3. क्लिक करते ही खुले हुए पेज पर नज़र आ रहे बॉक्स में उम्मीदवार अपना 8 अंकों का रोल नंबर और जन्म तिथि डालकर Search पर क्लिक करें.
4. Search पर क्लिक करते ही आवेदनकर्ता का रिजल्ट स्क्रीन पर नज़र आ जायेगा.उम्मीदवार चाहें तो अपने रिजल्ट को भविष्य में उपयोग के लिए उसका प्रिंट निकालकर रख सकते हैं.