MP Death Sentence : मध्यप्रदेश सरकार का बड़ा फैसला, रेप करने वाले दोषियों को मिलेगी फांसी

Deoria Shelter Home Story
demo pic

MP Death Sentence : रेपिस्ट के लिए सजा ए मौत

MP Death Sentence : मध्यप्रदेश सरकार ने महिलाओं के बढ़ते रेप के मामले को रोकने के लिए एक कड़ा कदम उठाया है.

दरअसल सरकार ने अपने राज्य में 12 साल से कम उम्र की बच्चियों के साथ रेप करने वाले आरोपियों को मृत्यु दंड देने का फैसला किया है. रविवार को मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई राज्य कैबिनेट की बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है.
वहीं इसके अलावा गैंगरेप करने वाले दोषियों को भी अब से मौत की सजा के साथ साथ उनके जुर्माने की राशि को भी इस नए प्रस्ताव में बढ़ा दिया गया है.
यह भी पढ़ेंUAN Allotment : प्राइवेट कर्मचारियों के लिए बड़े काम की खबर, जरूर पढ़ें
देर रात तक चली पुलिस अफसरों के साथ बैठक
शनिवार देर रात तक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पुलिस के आला अफसरों के साथ इस नए कानून के बारे में लंबी चर्चा की थी. सभी पहलुओं पर चर्चा के बाद दंड विधि (मप्र संशोधन विधेयक) के अहम संशोधनों को मंजूरी दे गई है.
राष्ट्रपति के पास जल्द भेजा जाएगा प्रस्ताव
उम्मीद है कि सोमवार से शुरू हुए मध्य प्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र में इसे जल्द से जल्द पास कराकर राष्ट्रपति की मंजूरी के लिए भेज दिया जाएगा. इस नए प्रस्ताव पर राष्ट्रपति के हस्ताक्षर के बाद रेप को लेकर ये नया कानून राज्य में तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया जाएगा.
यह भी पढ़ेंMP Widow Remarriage: मध्य प्रदेश में विधवा से शादी करने पर पति को मिलेंगे 2 लाख रुपए
भोपाल कांड से जागी सरकार
राजधानी भोपाल में हुए 31 अक्टूबर की रात को कोचिंग से लौट रही बच्ची के चार युवकों द्वारा किए गए वहशीपन ने राज्य सहीत पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था.
यहीं नहीं जब पीड़ित युवती थाने शिकायत दर्ज कराने गई तो उसे एक से दूसरे थाने भगाया गया.
इस वाक्ये के बाद शिवराज सिंह ने एक समारोह के दौरान कहा था कि जब भी बच्चियों के साथ दुराचार की घटनाएं सामने आती हैं तो उनका मन घृणा से भर जाता है.