समाज सुधार के लिए पीएम ने लांच किया “मैं नहीं हम” ऐप, जानें क्या है इसका काम

Pm Modi Main Nahi Hum App & Portal Launched

Pm Modi Main Nahi Hum App & Portal Launched : समाज में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए  मंच प्रदान करेगी सेल्फ 4 सोसायटी की थीम

Pm Modi Main Nahi Hum App & Portal Launched :  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आईटी पेशेवरों और प्रौद्योगिकी क्षेत्र के युवाओं से सीधे चर्चा करते हुए बुधवार को ‘मैं नहीं हम’ पोर्टल और ऐप का शुभारंभ किया.

‘सेल्फ 4 सोसायटी’ के थीम पर काम करने वाला यह ऐप आईटी पेशेवरों और संगठनों को सामाज के सरोकारी काम के लिए एक मंच मुहैया कराने का काम करेगा.
इसके अलावा  ऐप के जरिए समाज के कमजोर तबके को प्रौद्योगिकी के उपयोग में मदद भी मिल सकेगी.
बता दें कि समाज में कई ऐसे लोग हैं जो समाज के हित में काम करने के लिए प्रयासरत हैं ऐसे में पीएम मोदी द्वारा चालू की गई ये मुहिम ऐसे उत्साहित लोगों की भागीदारी और समाज सेवा में उनके योगदान को बढ़ाने में मदद करेगी.
साथ ही इसके कई स्कीम और बजट के माध्यम से कई सारे लोग एक साथ मिलकर काम कर सकेंगे जिससे समाज में सकारात्मक बदलाव आएंगे.
पढ़ें – राजस्थान में क्या हनुमान बन लोग गायब कर रहे पहाड़ ?
प्रधानमंत्री मोदी द्वारा कल टाउन हाल में इस मंच के जरिये आईटी और इलेक्ट्रॉनिक विनिर्माण आदि क्षेत्र के लोगों से सीधे संवाद स्थापित किया और न्यू इंडिया के बारे में उनके साथ अपने विचार भी साझा किए.
बता दें कि इस दौरान देश के लगभग 100 स्थानों पर आईटी और इलेक्ट्रानिक विनिर्माण पेशेवरों से पीएम ने सीधे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए उन्हें संबोधित किया.

http://

पीएम मोदी ने क्या कहा

मंच पर स्वप्रेरणा से काम करने वाले की तारीफ के साथ कई प्रेरणादायक कहानियों को भी साझा किया गया.
इस दौरान पीएम ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि हर छोटी से छोटी या बड़ी कोशिशों की अहमियत होती है. ऐसे में हमें अपनी कोशिशों के जरिए ताकत का इस्तेमाल करके समाज में बेहतर बदलाव लाने पर विचार करना चाहिए.
पढ़ें – काम के दौरान कितना अलर्ट हैं आप बताएगा ये मोबाइल ऐप
मोदी ने आगे संबोधन करते हुए कहा कि “मैं देख रहा हूं कि भारतीय युवाओं में तकनीक का पावर किस तरह बढ़ा है. वे तकनीक का इस्तेमाल ना सिर्फ खुद के लिए कर रहे हैं बल्कि दूसरों की भलाई भी कर रहे हैं” यही कारण है कि ये पहल उनके लिए और समाज सुधार के लिए कारगार साबित होगी.

http://

वोटरों को साधने की कोशिश !

गौरतलब है कि आगामी चुनाव से पहले भाजपा देश के यूथ से सीधे जुड़ने चाहती है इसके लिए ऐप और पोर्टल का लॉन्च सबसे अच्छी पहल है.
यही नहीं बीजेपी पहले भी ‘वन बूथ, टेन यूथ’ और ‘वन बूथ, ट्वेंटी यूथ’ जैसी मुहिम के जरिए देश के वोटरों से सीधे संपर्क कर चुकी है.
अब देखना ये होगा कि भाजपा सरकार द्वारा इन मुहिम और इस ऐप का क्या प्रभाव पड़ता है और समाज सुधार के लिए शुरू किये गए इस मंच का योगदान कितना असरदार साबित होता है.