Telangana Yadav : तेलंगाना में 7.60 लाख यादव परिवारों को सरकार बांटेगी भेंड़े

telangana yadav
demo pic

Telangana Yadav : यादवों के लिए सरकार के पास कई योजनाएं

Telangana Yadav : तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने राज्य में चरवाहों की आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए उन्हें भेंड देने का फैसला किया है.

सीएम चंद्रशेखर राव ने एक समारोह के दौरान घोषणा करते हुए बताया कि उनकी सरकार राज्य के 7.60 लाख यादव परिवारों की जीविका के लिए यह भेंडे देगी.
मुख्यमंत्री राव ने कहा कि पहले से चल रही इस योजना के अंतर्गत हमने 30 लाख भेंडे तकरीबन 1.50 लाख परिवारों को वितरित करी हैं.
उन्होंने कहा कि पहले हमने सोचा था कि पूरे राज्य में 84 लाख भेड़ें वितरित करने के लिए पर्याप्त होगा, लेकिन अब हमारी सरकार ने 7.60 लाख से अधिक यादव परिवारों को 2.50 करोड़ भेड़ देने का फैसला किया है. ताकि यादव समुदाय के लोग भी देश में अमीर बन सकें.
मुख्यमंत्री ने बताया कि उनकी इस योजना का बहुत से लोगों ने विरोध किया था कुछ ने इस का अपमान भी किया मगर उन्होंने किसी भी बात की परवाह ना करते हुए इस योजना को बेहतर तरीके से चलाया.
यह भी पढ़ें – तेलंगाना में मंदिर के पुजारियों को मिलेगा सरकारी कर्मचारी के बराबर वेतन- मुख्यमंत्री
राज्य में बनेंगे यादव भवन
कार्यक्रम में राव ने घोषणा करते हुए बताया की वो हैदराबाद में गोवा और कुर्मा समुदाय के लोगों के लिए 10 करोड़ की लागत से यादव भवन का निर्माण करेंगे.
इस भवन का उपयोग गरीब यादव अपने परिवार में होने वाली शादियों के लिए कर सकते हैं.
सीएम राव ने कहा कि वो गरीब यादवों की मदद के लिए फंड भी इकट्ठा करेंगे जिसका इस्तेमाल उनकी बेहतर पढ़ाई और अच्छी स्वास्थ्य सुविधा के लिए किया जाएगा.
यह भी पढ़ें – Telangana Temple Priest : तेलंगाना में मंदिर के पुजारियों से शादी करने पर दुल्हन को मिलेगें 3 लाख रुपए
राजनीति में देगें यादवों को महत्व
मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने जानकारी दी कि वो अगले साल होने वाले राज्यसभा चुनाव में अपने राज्य के यादवों के लिए एक सीट आवंटित करेंगे. यही नहीं राव ने यह भी कहा कि वो विधानसभा के चुनावों में भी यादवों को राज्य की विभिन्न सीटों के लिए टिकट देंगे.
सरकार के इन सब फैसलों से यादवों की राज्य स्तरीय राजनीति में एक असरदार भूमिका बन जाएगी.

साभार – एनआई