AI Women Row : एयर इंडिया का फैसला, सभी घरेलु उड़ानों में अलग से महिलाओं के लिए होगी एक रो आरक्षित

AI Women Row

AI Women Row : अकेली महिला यात्री को मिलेगा लाभ

AI Women Row : भारत की सरकारी विमान कंपनी एयर इंडिया ने महिलाओं के सम्मान में नए साल पर उनके लिए खास तरह की सेवा देने का फैसला किया है.

दरअसल एयर इंडिया ने अपने सभी घरेलु उड़ानों में महिलाओं के लिए सीटों की एक पूरी रो रिजर्व करने का ऐलान किया है.
इस सुविधा का लाभ सबसे ज्यादा उन महिलाओं को होगा जो बिनी किसी पुरुष यात्री के अकेले या फिर किसी छोटे बच्चे के साथ सफर पर निकली हों.

http://

यह जानकारी एयर एडिया ने खुद अपने ट्वीटर हैंडल से ट्वीट कर दी है. यहीं नहीं ऐसा करने वाली एयर इंडिया देश की पहली एयरलाइंस बन गई है जिसने महिलाओं को इस तरह की सेवा देने की घोषणा की है.
बता दें कि इस सुविधा का लाभ लेने के लिए किसी भी महिला यात्री को कोई अतिरिक्त किराया नहीं देना होगा. महिला यात्री आरक्षित रो में अपनी सीट बुक कराने के लिए उड़ान से 90 मिनट पहले तक एयरपोर्ट पर एयरलाइन के काउंटर या बुकिंग अधिकारी से संपर्क कर सकती हैं.
यह भी पढ़ें – Acid Attack Victims Reservation : तेजाब हमले से पीड़ित लोगों को मिलेगा सरकारी नौकरी में 1 प्रतिशत आरक्षण
बिकने के कगार पर है एयर इंडिया
गौरतलब है कि घाटे में चल रही एयर इंडिया को सरकार जल्द दी निजी हाथों में सौंपने की तैयार कर चुकी है.
सरकार की तरफ से पेश किए गए प्रस्ताव में इसमें 49 प्रतिशत एफडीआई की मंजूरी के साथ इसे बेचने के लिए 4 हिस्सों में बांटा जाएगा.
नागरिक विमानन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि विनिवेश की यह प्रक्रिया इस साल के आखिर तक पूरी कर ली जाएगी.
एयर इंडिया पर आंकड़ों के मुताबिक कर्ज का आलम यह है कि मार्च 2017 के अंत में इसपर कुल 48,877 करोड़ रुपये की उधारी थी, जिसमें से 17,360 करोड़ रुपये विमान ऋण था और 31,517 करोड़ रुपये पूंजीगत ऋण था.
यह भी पढ़ें – AIR Asia 2018 Sale : एयर एशिया सात रूटों पर दे रही 99 रूपए में हवाई सफर करने का मौका
एयर एशिया का 99 का ऑफर
एयर एशिया ने ग्राहकों के लिए अपने सात रूटों पर 99 रुपए का बेस फेयर रखा है.
कंपनी की और से जारी एक बयान में कहा गया है कि यात्री 15 जनवरी 2018 से 21 जनवरी 2018 तक इस ऑफर के तहत अपना टिकट बुक करा सकते हैं, और 15 जनवरी से 31 जनवरी 2018 के बीच इस पर यात्रा भी कर सकते हैं.
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी ने जिन सात रूटों का चयन किया है उसमें बेंगलुरू, हैदराबाद, कोच्चि, कोलकाता, नई दिल्ली, पुणे और रांची शामिल है.