बाबा रामदेव ने गारमेंट्स की दुनिया में रखा कदम, आस्था और संस्कार समेत तीन ब्रांड किए लॉन्च

Baba Ramdev Patanjali Paridhaan Store Launched

Baba Ramdev Patanjali Paridhaan Store Launched : तीन हजार से अधिक कपड़ों के वैरिएंट्स को बिक्री के लिए शामिल किया गया है.

Baba Ramdev Patanjali Paridhaan Store Launched : देशी खाद्य उत्पादों के लिए मशहूर पतंजलि अब कपड़ों की इंडस्ट्री में भी शामिल हो गया है, योग गुरु बाबा रामदेव ने धनतेरस के मौके पर ‘पतंजलि परिधान‘ नाम से अपने पहले गार्मेंट शोरूम को लॉन्च कर दिया है.

गारमेंट शोरूम का उद्घाटन समारोह दिल्ली के नेताजी सुभाष प्लेस में किया गया, जहां बाबा रामदेव समेत पहलवान सुशील कुमार और फिल्म निर्माता निर्देशक मधुर भंडारकर जैसे कई जाने माने अन्य लोग भी शामिल रहे.

शोरुम में क्या क्या मिलेगा 
योग गुरू बाबा रामदेव का कहना है कि यह शोरुम अभी पहला है इस जैसे लगभग 25 स्टोर दिसंबर महीने तक पूरे देश में खोल दिये जाएंगे.
बता दें कि पतंजलि परिधान स्टोर में भारतीय परिधान यानि लंगोट से लेकर पश्चिमी पोशाक जींस के साथ असेसरीज और आभूषण भी मिलेंगे. ये प्रोडक्ट संस्कार और आस्था नाम से मिलेंगे.
पढ़ें – राम मंदिर को लेकर एक बार फिर हलचल, जानिये इस बार किसने क्या कहा ?
बाबा रामदेव के अनुसार पतंजलि परिधान में मेंस वेयर, महिला वेयर, किड्स वेयर, डेनिम वेयर, एथनिक वेयर, कैजुअल वेयर और फॉर्मल वेयर आदि के 3000 से ज्यादा कपड़ों की वैराइटीज मौजूद है.
जानकारी के लिए आपको बता दें कि पुरुषों के सभी कपड़े “संस्कार” नाम से, महिलाओं के सभी कपड़े “आस्था” ब्रांड से स्टोर में बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे.
इसके अलावा लिव फिट में स्पोर्ट्स वीयर और एथनिक वीयर शामिल रहेंगे.

Baba Ramdev Patanjali Paridhaan Store Launched

पतंजलि जींस पर छूट
पतंजलि के राजधानी में खुले इस पहले स्टोर में जींस की कीमत 1,100 रुपये रखी गई है, जिसपर दिवाली के मौके पर 25 प्रतिशत की छूट भी दी जा रही है.
एक ट्वीट के अनुसार खादी को देश के स्वतंत्रता संग्राम का नेतृत्व करने वाला कहा जाता है वैसे पतंजलि परिधान देश में आर्थिक आजादी का वाहक बनकर उभरने की बात कही जा रही हैं.
इस ट्वीट में कहा गया है कि ध्वज राष्ट्र की आन-बान-शान होता है, बिल्कुल वैसे ही कपड़ा व्यक्ति के व्यक्तित्व की पहचान और सम्मान होता है.
पढ़ें  – योगगुरू का दूध वाला अवतार, दुग्ध उत्पादकों में मची हाहाकार….
क्यों रखा अलग ब्रांड का नाम
दरअसल पतंजलि परिधान स्टोर में मिलने वाले इन पोशाकों को अलग ब्रेंड में रखने को लेकर लॉन्च के दौरान बाबा रामदेव से एक सवाल पूछा गया.
जिसका जवाब देते हुए योग गुरू ने बाताया कि इन प्रोडक्ट्स का नाम पतंजलि इसलिए नहीं रखा गया है क्योंकि पतंजलि एक संत थे, और उन महान संत का नाम जींस, अंडरगारमेंट्स समेत अन्य उत्पादों पर लिखना शोभा नहीं देता है.
यही कारण है कि इन परिधान को अलग-अलग नाम दिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here