सेना को सलाम, बारामुला बना घाटी का पहला आंतकवाद मुक्त जिला

Baramulla First Terrorist Free District

Baramulla First Terrorsit Free District : बुधवार को 3 आतंकियों के सफाए के बाद घोषित हुआ आंतक मुक्त राज्य

Baramulla First Terrorist Free District : लगता है वो दिन दूर नहीं जब भारत का स्वर्ग कहा जाने वाला कश्मीर एक बार फिर आतंकियों के काले साये से मुक्त हो जाएगा.

जैसे की आप सभी जानते हैं की 90 के दशक से जम्मू कश्मीर आतंकियों का गढ़ बन चुका है, आए दिन इन लोगों के द्वारा देश के खिलाफ गतिविधियां और सेना पर हमले यहां की अमन शांति में खलल डाल रहे हैं.
शिक्षा,स्वास्थ्य,टूरिज्म और अन्य जरूरतों से तो मानो इसका संपर्क ही टूट ही चूका है.
मगर खुशी की बात है की अब ये सब ज्यादा दिन तक नहीं चलेगा, ऐसा इसलिए क्योंकी हमारी सेना का ऑपरेशन ऑल आउट हिट पर है.
बता दें की उत्तरी कश्मीर के सीमांत जिले बारामुला को आतंकवाद मुक्त घोषित कर दिया गया है, खास बात यह है की ये घाटी का पहला जिला जहां अब एक भी आतंकी मौजूद नहीं है.
पढ़ें आतंकवाद छोड़ सेना में शामिल हुए शहीद नजीर अहमद को मिलेगा अशोक चक्र
इस बारे में जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने इसकी जानकारी दी.उन्होंने बताया की बारामूला जिले में बुधवार के ऑपरेशन में 3 आतंकी मार गिराए गए और इसी के बाद बारामूला कश्मीर का पहला आतंकी मुक्त जिला बन गया है.
गौरतलब है की बुधवार यानी की 23 जनवरी को बारामूला जिले के साफियाबाद में सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के एक जॉइंट ऑपरेशन में तीन लश्कर आतंकियों को मार गिराया गया था.
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों के पास से 3 एके-47 राइफल बरामद हुई थी. इन आतंकियों पर आरोप था की इन्होंने बारामूला में ग्रेनेड अटैक और 3 स्थानीय युवकों की हत्या करी थी.
Baramulla First Terrorist Free District
उरी हमला
बारामुला में हमले के बाद से हुई थी सर्जिकल स्ट्राइक
ज्ञात हो 2016 में बारामुला जिले में पड़ने वाले सेना के उरी आर्मी बेस कैंप पर आतंकियों का हमला हुआ था.
इस हमले में हमारी सेना के 6 जवान शहीद हो गए थे, जिसके बाद सरकार की देखरेख में सेना के कमाडों ने पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक कर वहां उनके कई लांचिंग पैड तबाह कर दिए थे.
पढ़ें – महाराष्ट्र : समुद्र की गंदगी साफ करने के लिए 12 साल के बच्चे ने पेश किया जहाज का मॉडल
लंबे समय से बारामुला आंतकियों से था त्रस्त
बता दें की बारामुला लंबे समय से आंतक प्रभावित जिले के रूप में जाना जाता था.बारामूला के सोपोर इलाके में इससे पहले कई बार आतंकियों से सेना की बड़ी मुठभेड़ हो चुकी है.
वहीं ऑपरेशन ऑल आउट के दौरान भी सेना की राष्ट्रीय राइफल्स बारामूला के अलग-अलग गावों में जाकर आतंकियों का खात्मा कर चुकी है.