Bengaluru Cylinder Blast: हादसे में अनाथ हुई बच्ची को गोद लेगी कर्नाटक सरकार

bengaluru cylinder blast
फोटो साभार- एनबीटी

Bengaluru Cylinder Blast: हादसे में अब तक 6 लोगों की मौत

Bengaluru Cylinder Blast: सोमवार सुबह कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू के एक घर में हुए सिलेंडर ब्लास्ट में 6 लोगों की मौत हो गई.

इस हादसे के बाद से पूरे इलाके में अफरा तफरी का माहौल बना हुआ है.
स्थानीय लोगों के मुताबिक हादसा इतना जबरदस्त था कि बिल्डिंग में रहने वाले अन्य लोग भी इसकी चपेट में आ गए. यहीं नहीं आस पास की कुछ इमारतें भी इस हादसे की वजह से क्षतिग्रस्त हो गई हैं.
बेंगलुरु के इजीपुरा में हुए इस हादसे में एक परिवार की अकेली बच्ची जीवित बच गई है जिसने अपने माता -पिता भाई बहन सब को खो दिया है.
यह भी पढ़ें- Nepal Living Goddess: जानिए, कैसे होता है नेपाल में जीवित देवियों का चयन
दमकर कर्मियों ने इस बच्ची को भी कड़ी मशक्कत के बाद मलबे से निकाला है.
 बेंगलुरु विकास मंत्री केजे जार्ज जब घटनास्थल पर पहुंचे तो उन्हें इस बच्ची की जानकारी मिली. बच्ची को देखने के बाद उन्होंने शीघ्र ही घोषणा की राज्य सरकार अब से इस बच्ची को गोद लोगी और इसका सारा खर्चा आज से सरकार खुद वहन करेगी.
इसके अलावा उन्होंने विस्फोट में मारे गए लोगों के परिवार वालों को 5 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की भी घोषणा की है.
उधर, कर्नाटक के गृहमंत्री रामलिंगा रेड्डी भी घटनास्थल पहुंचकर राहत और बचाव कार्य का जायजा लिया.
वहीं राज्य अग्निशमन और आपातकालीन सेवा विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि दमकल के 40 कर्मचारी बचाव कार्यों में लगे हुए हैं. 4 लोगों को मलबे से जिंदा बचाया जा चुका है जिसमें यह बच्ची भी शामिल है.
हादसे में अनाथ हुई बच्ची को गोद लेकर कर्नाटक सरकार ने इंसानियत की एक अद्भभुत मिसाल पेश की है. हमारे देश में ऐसे ना जाने कितने बच्चे हैं जिन्होंने किसी न किसी हादसे में अपना परिवार खो दिया है.
इन अनाथ बच्चों में कुछ को तो किसी एनजीओ का सहारा मिल ताजा है. लेकिन बड़ी तादाद में ऐसे बच्चे बच जाते हैं जिन्हें कोई नहीं मिलता और वो दर-दर भटकने के लिए मजबूर रहते हैं.

For More Hindi Positive News and Positive News India Follow Us On Facebook, Twitter, Instagram, and Google Plus