Facebook Blood Campaign : ब्लड डोनर के रूप में फेसबुक के इस फीचर से जुड़े 40 लाख भारतीय

facebook blood campaign
demo pic

Facebook Blood Campaign : इस वजह से खास है ये फीचर

Facebook Blood Campaign : हाल ही में भारत के यूजर्स के लिए फेसबुक पर रक्तदान फीचर की शुरूआत की गई थी, जिसका उद्ददेश्य देश के अंदर जरूरत मंद लोगों को खून मुहैया कराना है.

1 अक्टूबर को लांच हुए इस फीचर के बाद से देश में आम लोगों और ब्लड बैंकों के बीच एक बेहतरीन कड़ी बनती देखी जा रही है.
ताजा रिपोर्ट के मुताबिक भारत में अब तक 40 लाख से ज्यादा लोग फेसबुक पर खुद को ब्लड डोनर्स के रूप में साइन अप कर चुके हैं.
अमेरिका के न्यूयॉर्क में आयोजित सोशल गुड फोरम में फेसबुक की उपाध्यक्ष नाओमी ग्लेइट ने इस बारे में जानकारी दी.
फोरम में अपने अभिभाषण के दौरान उन्होंने कहा कि भारत में फीचर को मिली सफलता को देखते हुए अब उनकी कंपनी इसी तरह का रक्तदान फीचर अगले साल बांग्लादेश में भी लांच करने की तैयारी में है.
ताकि वहां भी इसकी मदद से रक्तदाता और सामाजिक संस्थाएं आसानी से ऐसे लोगों से जुड़ सकें जिन्हें खून की जरूरत है.
यह भी पढ़ें – Facebook Blood Donar: फेसबुक के इस फीचर से आसानी से मिल सकेगा रोगियों को खून
क्यों खास है ये फीचर
इस फीचर में फेसबुक अपने उपयोगकर्ताओं के न्यूज फीड पर एक संदेश दिखाएगा जो उन्हें रक्तदान के लिए रजिस्टर करने के लिए प्रोत्साहित करेगा.
इसके अलावा उनसे ब्लडग्रुप संबंधित जानकारी को भी साझा करने का आग्रह किया जाएगा.ताकि अनुरोधकर्ता आसानी से उनसे संपर्क कर सके.
गौरतलब है कि हमारे देश सहित पूरी दुनिया में कई लोगों की जाने सिर्फ खून की आपूर्ति सही समय पर ना होने की वजह से ही हो जाती हैं .
फेसबुक का मानना है कि लोगों को बेहतर जानकारी और अच्छे उपकरण मिलते हैं, तो वे रक्त दान करने के लिए अधिक तैयार होते हैं और इससे रक्तदाताओं को ढूंढना भी आसान होता है.