जानें, फ्लिपकार्ट के सीईओ बिन्नी बंसल ने इस्तीफा देने के बाद क्या कुछ कहा

Flipkart Binny Bansal Resign

Flipkart Binny Bansal Resigned :  फ्लिपकार्ट  की एक पूर्व महिला कर्मचारी ने लगाया यौन शोषण का आरोप

Flipkart Binny Bansal Resigned : बिन्नी बंसल ने फ्लिपकार्ट समूह के सीईओ पद से तत्काल इस्तीफे की घोषणा की। बिन्नी कंपनी की सहस्थापना के वक्त से ही अहम हिस्सा रहे हैं, लेकिन हालिया घटनाक्रम को लेकर बिन्नी ने पद से इस्तीफा देने का फैसला किया

ये बयान है वॉलटमार्ट का जो इस वक़्त फ्लिपकार्ट की सहायक कंपनी है, दरअसल मामला यह है कि फ्लिपकार्ट के सीईओ बिन्नी बंसल ने अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया है जिसका कारण बेहद हैरानी भरा है.
यौन शोषण के लगे आरोप 
बता दें कि बिन्नी पर फ्लिपकार्ट की एक पूर्व महिला कर्मचारी ने यौन शोषण का आरोप लगाया है,हालांकी जब ये मामला घठित हुआ उस समय महिला फ्लिपकार्ट में काम नहीं करती थी.
वहीं अभी तक इस मामले को लेकर कोई बड़ा सबूत हाथ नहीं लगा है लेकिन मामले के सामने आने के बाद ही बिन्नी ने इस्तीफ़ा दे दिया था.
पढ़ें वाराणसी में गंगा पर बने मल्टी मॉडल टर्मिनल को लेकर पीएम ने क्यों बांधे तारीफों के पुल
एक वेबसाइट के मुताबिक़ ये था पूरा मामला 
एक वेबसाइट के मुताबिक़ आरोपों के सामने आने के बाद बिन्नी बंसल ने खुलकर इसका विरोध किया था लेकिन उनके रवैये में कमी के कारण उनका पक्ष कमजोर रहा .वॉलमार्ट की ओर से की गई स्वतंत्र जांच के बाद बिन्नी ने यह फैसला लिया है.
ज्ञात हो  बिन्नी ने अपने एक दोस्त सचिन के साथ मिलकर ई कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट को शुरू किया था लेकिन बीच में ही सचिन बंसल ने कंपनी छोड़ दी थी.
वहीं वॉलमार्ट से हुई 16 बिलियन डॉलर की डील के बाद भी बिन्नीकंपनी के ग्रुप सीईओ के तौर पर अपनी सेवाएं दे रहे थे.
लेकिन अब बिन्नी फ्लिपकार्ट से जुड़े रहेंगे या नहीं  इसको लेकर कोई पुष्टि नहीं है.
आरोपों को लेकर क्या बोले बिन्नी ? 
बिन्नी ने मामले के सामने आने के बाद कहा कि “पिछले कुछ समय से मैं फ्लिपकार्ट समूह के ऑपरेटिंग रोल से अलग होने के बारे में विचार कर रहा था.
वॉलमार्ट के साथ सौदा पूरा होने के बाद कुछ और तिमाहियों तक मैं अपने पद पर बरकरार रहना चाहता था, लेकिन हाल में व्यक्तिगत स्तर पर कुछ घटनाएं घटीं, जिसके कारण मुझे जल्द फैसला लेना पड़ा.”
उन्होंने कहा कि मैं आरोपों से सन्न रह गया और मैं इसे मजबूती से खारिज करता हूं। जांच के बाद के फैसले में कुछ खामियां प्रकाश में आईं, खासकर पारदर्शिता की कमी, वह भी हालात के प्रति मेरी प्रतिक्रिया के संबंध में…”
” यह समय मेरे परिवार और मेरे लिए चुनौतीपूर्ण है. मैं इस बात को लेकर चिंतित था कि इस मुद्दे का कंपनी और टीम पर बुरा असर पड़ सकता था.
इसलिए, मुझे लगा कि यह समय मेरे चेयरमैन और समूह सीईओ के पद से इस्तीफा देने के लिए माकूल है”.
पढ़ें पाकिस्तान में 69 % लोगों को यह तक नहीं पता कि इंटरनेट भी कुछ होता है – सर्वे
तो ये थी बिन्नी बंसल की आखिरी लाइन 
बिन्नी ने अंत में कहा  में कहा “वर्षों तक मुझपर विश्वास जताने के लिए आप सबों का आभारी हूं. मैं उम्मीद करता हूं कि आने वाले समय में फ्लिपकार्ट और बड़ी ऊंचाइयों को छुएगा”
बता दें बिन्नी को लेकर यह आरोप जुलाई में सामने आये थे लेकिन बिन्नी ने जांच में सहयोग नहीं किया. उन्होंने मीडिया द्वारा भेजे गए मेल कॉल्स का भी कोई जवाब नहीं दिया था.