उड़ान योजना के तहत जेट एयरवेज ने शुरू किया 967 रूपए में हवाई सफर

Jet Airways Global Sale

Jet Airways Udan  Scheme : 14 जून को लखनऊ-इलाहाबाद-पटना रूट पर शुरू होगी पहली उड़ान

Jet Airways Udan Scheme : प्रधानमंत्री मोदी के क्षेत्रीय वायु संपर्क योजना (उड़ान) योजना के तहत प्राइवेट विमानन कंपनी जेट एयरवेज ने 967 रुपए के शुरूआती किराए में उड़ान भरने की घोषणा कर दी है.

कंपनी की तरफ से सोमवार को जारी बयान में कहा गया कि वो अगले महीने जून की 14 तारीख को अपनी पहली उड़ान लखनऊ-इलाहाबाद-पटना मार्ग पर भरेगी.
बता दें कि सरकार की तरफ से जनवरी में दूसरे दौर के लिए जेट ऐयरवेज को 4 रूट मिले थे. जिनमें लखनऊ-इलाहाबाद – पटना,नई दिल्ली-नासिक, नागपुर-इलाहाबाद- इंदौर और लखनऊ-बरेली-दिल्ली मार्ग दिया गया था.
कंपनी की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक 14 जून को लखनऊ-इलाहाबाद-पटना के लिए शुरू होने वाली उड़ान के लिए 967 रुपए रुपए तय कर दिया गया है.
यह भी पढ़ें – गांवों में शौचालय बनवाने का संदेश देने के लिए 15 साल की बेटी सड़कों पर कर रही स्ट्रीट प्ले
वहीं पटना-इलाहाबाद-पटना पर 1216 रुपये, नागपुर-इलाहाबाद-नागपुर मार्ग पर 1690 रुपये, इंदौर -इलाहाबाद-इंदौर मार्ग पर 1914 रुपये रहेगा. जबकि नासिक-दिल्ली- नासिक मार्ग पर शुरूआती किराया 2,665 रुपए रहेगा.
गौरतलब है कि सराकर ने मार्च 2017 में उड़ान(उडें देश का आम नागरिक) योजना के तहत 5 एयरलाइन को 128 क्षेत्रिय मार्गों पर उड़ान भरने के लिए चयन किया गया था. इस योजना का मुख्य उद्देश्य राज्य के बड़े शहरों के बीच एयर कनेक्टिविटी को बढ़ाना है.
इस योजना की खास बात यह है कि सरकार ने एक घंटे की यात्रा के लिए अधिकतम किराया 2,500 रखा है.