Kerala Liquor Policy : केरल में शराब पीने की उम्र 21 से बढ़कर हुई 23 साल, नई शराब नीति मंजूर

New Year Celebration
demo pic

Kerala Liquor Policy : हवाई अड्डों पर भी बिक सकेगी शराब

Kerala Liquor Policy : देश में शराब बंदी को लेकर चर्चा के बीच केरल सरकार ने राज्य में नई शराब नीति को मंजूरी दे दी है.

इस नई नीति के तहत अब से राज्य में शराब पीने वालों की उम्र 21 साल से बढ़ाकर 23 साल कर दी गई है. वहीं दूसरी तरफ शराब बेचने वाले बारों को भी इस नीति से सीधे तौर पर फायदा पहुंचाया गया है.
हवाई अड्डों पर भी बिक सकेगी शराब
सरकार ने अपने इस नई नीति से लगभग 700 बारों को सीधा फायेदा पहुंचाने की काशिश की है. वहीं अब से 3 स्टार और 4 स्टार होटलों को भी बार लाइसेंस देने का फैसला सरकार द्वारा किया गया है.
इसके अलावा घरेलु हवाई अड्डों पर भी शराब की दुकाने खोलने के लिए इस नीति में मंजूर किया गया है. गौरतलब है कि 2014 में ओमान चांडी सरकार ने बारों पर शराब बेचने का प्रतिबंध लगा दिया था.
बार खुलने के समय में किया गया बदलाव
इस नई नीति के मंजूरी के बाद अब से राज्य में बार के खुले रहने के समय में भी बदलाव किया गया है. अब से सभी बार वहां सुबह 11 बजे से लेकर रात 11 बजे तक खुले रहेंगे. इससे पहले बार खुलने का समय सुबह 9.30 से लेकर रात 10 बजे तक का था.
देश के इन राज्यों में है पूर्ण शराबबंदी
आपको बता दें कि फिलहाल देश के 4 राज्यों बिहार,गुजरात,नागालैंड और मिजोरम में पूरी तरह से शराबबंदी लागू है. शराबबंद की लागू करने वाली वहां की सरकारों का मानना है कि उनके इस फैसले के बाद से राज्य में होने वाली हिंसा में कमी आई है,जो उनकी सबसे बड़ी उपलब्धि है.