Shahrukh Helped : इलाज के लिए पैसों की कमी से जूझ रहे पूर्व मुक्केबाज को शाहरुख ने दिए 5 लाख रुपए

shahrukh helped

Shahrukh Helped : पंजाब के मुक्केबाज कौर सिंह की करी मदद

Shahrukh Helped : बॉलीवुड के बादशाह शाहरूख खान ने दरियादिली दिखाते हुए पंजाब के मुक्केबाज कौर सिंह को उनके इलाज के लिए पांच लाख रुपये की आर्थिक मदद की है.

दरअसल मुक्कबाज कौर सिंह इस समय अपनी हृदय की बिमारी से जूझ रहे हैं और उनके पास खुद का इलाज कराने के लिए पर्याप्त पैसों की कमी है.
बिमारी की शुरूआत में लगे खर्चे कें बाद अब वो अस्पताल के बिलों को भुगतान करने के लिए भी संघर्ष कर रहे हैं.
13 दिसंबर को एक अखबार ने कौर सिंह की मौजूदा स्थिति को लेकर एक खबर छापि थी जिसे पढ़ने के बाद शाहरूख खान भावुक हो गए और उन्होंने इस मुक्केबाज की मदद करने का फैसला किया.
शाहरूख खान ने अपने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) फाउंडेशन के जरिए 5 लाख की राशि कौर सिंह के इलाज के लिए दी है.

shahrukh helped

खिलाड़ी होते हैं देश का मान
शाहरुख खान ने कौर सिंह की मदद करते हुए कहा कि खिलाड़ी हमारे देश का अभिमान होते हैं और समाज के रूप में उनकी देखभाल करना हमारा कर्तव्य है.
उन्होंने कहा कि कौर सिंह की इस खबर को पढ़ने के बाद मुझे लगा कि हमें उनका साथ देने की जरूरत है और साथ ही मैं हर किसी को अपने तरीके से ऐसा करने के लिए अनुरोध करता हूं. साथ ही उनके जल्द ठीक होने के लिए और एक स्वस्थ जीवन के लिए हम शुभकामनाएं देते हैं.
यह भी पढ़ें – SHDF : पंजाब के गरीब बच्चों के लिए अमेरिका के सिखों ने जुटाए 12 करोड़ रुपए
वहीं मीडिया में खबर आने के बाद भारतीय मुक्केबाजी संघ(बीएफआई) ने भी कौर सिंह को 1 लाख रुपये की मदद प्रदान करने का ऐलान किया है.
एशिआई खेलों में दिलाया था गोल्ड
पंजाबी मुक्केबाज कौर सिंह पूर्व में एक हैविवेट बॉक्सर थे. उन्होंने भारत को 1982 में हुए एशियाई खेलों में मुक्केबाजी में गोल्‍ड मेडल दिलाया था.
इसके अलावा वो भारत के एकमात्र ऐसे बॉक्सर हैं जिन्होंने विश्व के महानतम मुक्केबाज मोहम्मद अली के खिलाफ दिल्‍ली के नेशनल स्‍टेडियम में 27 जनवरी 1980 को रिंग में उतर कर दो दो हाथ किए थे.

For More Hindi Positive News and Positive News India Follow Us On FacebookTwitter, Instagram, and Google Plus