UPSC 2017 के परिणामों में हैदराबाद के अनुदीप ने किया टॉप, दूसरे नंबर पर रहीं अनु

UPSC 2017 Result Toppers

UPSC 2017 Result Toppers : हैदराबाद के अनुदीप दुरिशेट्टी ने साल 2017 की सिविल सेवा परीक्षा में टॉप किया है. 

                             

                                मंजिले उन्हीं को मिलती हैं, जिनके सपनों में जान होती है,
                                 पंखो से कुछ नहीं होता,  हौसलों से उड़ान होती है.”

UPSC 2017 Result Toppers : इन चंद पंक्तियों को सच साबित करते हुए हैदराबाद के अनुदीप दुरिशेट्टी ने संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) के साल 2017 की सिविल सेवा परीक्षा में टॉप किया है.

बता दें कि हाल ही में UPSC की लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर रिजल्ट जारी कर दिए है. जिसमें अनुदीप दुरिशेट्टी को पहले स्थान मिला, वहीं अनु कुमारी दूसरा स्थान और सचिन गुप्ता ने तीसरा स्थान हासिल किया है.
UPSC के रिजल्ट के अनुसार मेरिट लिस्ट में कुल 990 लोगों के नाम हैं. जिसमें जनरल कैटेगरी के 476 कैंडिडेट, 275 ओबीसी कैंडिडेट, 165 एससी और 74 एसटी कैटेगरी के कैंडिडेट शामिल हैं.
आपको बता दें कि प्रथम रहने वाले अनुदीप दुरिशेट्टी ओबीसी श्रेणी के हैं और फिलहाल वो भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) में अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं.
अनुदीप ने 2013 में आयोजित हुई आईआरएस की परीक्षा में 790वीं रैंक हासिल की थी. यही नहीं उन्होंने राजस्थान के बिट्स (BITS) पिलानी से इंजीनियरिंग में इलेक्ट्रॉनिक्स और इंस्ट्रुमेंटेशन की डिग्री हासिल की है.
यह भी पढ़ें – वकील से सीधे सुप्रीम कोर्ट की जज बनी इंदु मल्होत्रा आज लेंगी शपथ, जानें क्या है इनका इतिहास
साथ ही वे वैकल्पिक विषय मानव शास्‍त्र की परीक्षा में भी सफलता हासिल कर चुके हैं.
वहीं हरियाणा जिले की रहने वाली अनु कुमारी ने दूसरा स्थान हासिल किया है. अनु शादीशुदा हैं और उनका 4 साल का एक बेटा भी है.
दिल्ली के हिंदू कॉलेज से फिजिक्स ऑनर्स अनु ने आईएमटी नागपुर से एमबीए भी किया हुआ है.
हिंदुस्तान टाइम्स को दिए इंटरव्यू में अनु ने बताया कि वो सिविस सर्विस की परीक्षा से पहले 9 साल तक एक प्राइवेट कंपनी में काम करती थी. मगर उस नौकरी से संतुष्ट ना होने के कारण एक दिन उन्होंने नौकरी छोड़ दी और उसके बाद सिविल सर्विसेस की तैयारी में जुट गई.

For More Hindi Positive News and Positive News India Follow Us On FacebookTwitter, Instagram, and Google Plus