SHDF : पंजाब के गरीब बच्चों के लिए अमेरिका के सिखों ने जुटाए 12 करोड़ रुपए

SHDF
SHDF

SHDF : गरीब छात्रों को देते हैं छात्रवृत्ति

SHDF : वॉशिंगटन के सिख समुदाय ने नेकी और इंसानियत की एक नई मिसाल कायम की है.

उन्होंने दूसरों के भले के लिए एक इवेंट कराकर लगभग 2,10,000 डॉलर इक्कठा किए हैं. इन पैसों से वह पंजाब में उन बच्चों की मदद करना चाहते हैं जो गरीबी के चलते उच्च शिक्षा हासिल करने में कामयाब नहीं हो पाते.
इस हफ्ते वॉशिंगटन के सिख मानव विकास फाउंडेशन (एसएचडीएफ) ने बॉलीवुड अभिनेता और पंजाबी कॉमेडियन गुरप्रीत घुग्गी को बुलाकर कार्यक्रम का आयोजन किया था,जिससे यह राशी इक्ठ्ठा हुई है.
यह भी पढ़ें – Bihar Ngo Union : बिहार में मानव तस्करी को खत्म करने के लिए एक जुट हुए एनजीओ
एसएचडीएफ के अध्यक्ष गजेंद्र सिंह आहूजा ने कहा कि उनका संगठन अभी तक 5,000 से ज्यादा छात्रों को छात्रवृत्ति दे चुका है. जिसमें 2,700 छात्र स्नातक कर चुके हैं और वे चिकित्सक, इंजीनियर, वैज्ञानिक और अन्य क्षेत्रों में नौकरी कर रहे हैं.
उन्होंने बताया कि उनका एसएचडीएफ संगठन 2001 से छात्रों को छात्रवृत्ति दे रहा है जिसमें सालाना 2 मिलियन अमरीकी डालर की राशि गरीब बच्चों को प्रदान की जाती है.
उन्होंने जानकारी दी कि एसएचडीएफ पंजाब और आसपास के इलाके के उन छात्रों को छात्रवृत्ति देता है जो पढ़ने में तो होशियार रहते हैं लेकिन गरीबी के कारण अपनी पढ़ाई को पूरी नहीं कर पाते.
टेक्सास में डलास के आईटी पेशेवर जसदीप सिंह जुनेजा एसएचडीएफ छात्रवृत्ति पाने वाले छात्रों में से एक हैं. वह अब एटीटी कंपनी के लिए महत्वपूर्ण कार्यक्रम चला रहे हैं.