Aishwarya Donate Meal : अभिनेत्री ऐश्वर्या राय उठाएंगी 1000 गरीब बच्चों के भोजन का खर्चा

Aishwarya Donate Meal

Aishwarya Donate Meal : अन्नमित्र फाउंडेशन की योजना में करेंगी योगदान

Aishwarya Donate Meal : मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री और मिस वर्ल्ड रह चुकी ऐश्वर्या राय बच्चन ने मिड डे मील स्कीम के तहत 1000 गरीब बच्चों के भोजन का खर्च उठाने का फैसला किया है.

अपने 44वें जन्मदिन के मौके पर उन्होंने अन्नमित्र फाउंडेशन की ओर से संचालित मिड-डे मील योजना में अपनी भी भागीदीरी दर्ज करने के लिए इन बच्चों के एक साल के खाने का खर्च उठाने की मंशा जाहीर की थी.
आपको बता दें कि अन्नमित्र फाउंडेशन इंटरनेशनल सोसाइटी ऑफ कृष्णा कांनशसनेस (इस्कॉन) द्वारा स्थापित फाउंडेशन है.
यह भी पढ़ें – Afghanistan Girl Education: अफगान की दो तिहाई लड़कियां स्कूल नहीं जाती- रिपोर्ट
एक प्रेस विज्ञपत्ति जारी करते हुए ऐश्वर्या राय के इस निर्णय के बारे में इस्कॉन के आध्यात्मिक गुरू राधानाथ स्वामी महाराज ने यह जानकारी दी.
उन्होंने अपने प्रेस नोट में फाउंडेशन की शुरूआत के दिनों के बारे में बताते हुए कहा कि मिड डे मिल की यह योजना 2004 में 900 बच्चों को भोजन खिलाने के साथ एक छोटे से कमरे से शुरू की गई थी. और अब हम सात राज्यों में 12 लाख से अधिक बच्चों तक इस स्कीम के तहत भोजन पहुंचा रहे हैं .
उन्होंने कहा कि अकेले महाराष्ट्र में ही हम 2000 से अधिक विद्यालयों में पौष्टिक मिड डे भोजन उपलब्ध करा रहे हैं.
यह भी पढ़ें – Kailash Satyarthi Bharat Yatra: कश्मीरी बच्चों के सफल जीवन के लिए संघर्ष करेंगे कैलाश सत्यार्थी
कहां से आया विचार
योजना के शुरू होने के पीछे के विचार के बारे में याद करते हुए राधा स्वामी ने कहा कि उनके गुरु भक्तिवेन्दांत श्रीभा प्रभुपाद ने एक बार कुत्ते और एक बच्चे को कचरे के डिब्बे में फेंकने वाले भोजन पैकेट से लड़ते हुए देखा था.जिसके बाद वो इस घटना से बुरी तरह आहत हुए.
फिर उन्होंने अपने सभी भक्तों को निर्देश दिया कि इस्कॉन मंदिर के 10 मील के दायरे में कोई भी बच्चा अब से भूखा नहीं रहना चाहिए.

For More Hindi Positive News and Positive News India Follow Us On FacebookTwitter, Instagram, and Google Plus