यूपी के 850 किसानों के करोडों का कर्ज चुकाएंगे महानायक अमिताभ बच्चन

Amitabh Bachchan Helps UP Farmer

Amitabh Bachchan Helps UP Farmer : उत्तर प्रदेश के 850 किसानों की सूची को तैयार किया जा चुका है

Amitabh Bachchan Helps UP Farmer : सदी के महानायक कहे जाने वाले अभिनेता अमिताभ बच्चन ने एक बार फिर साबित कर दिया है वो सिर्फ फिल्मों में ही नहीं बल्कि असल जिंदगी के भी रियल नायक हैं.

दरअसल अमिताभ बच्चन ने दशहरा के दिन कर्ज से जूझ रहे यूपी के किसान भाइयों की उपहार देते हुए उनकी आर्थिक मदद करने का ऐलान किया है.
उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने ब्लॉग में लिखा कि “उत्तर प्रदेश के 850 किसानों की सूची को तैयार किया जा चुका है और उनके 5.5 करोड़ के लोन का ध्यान रखा जाएगा. इस कार्य में बैंक द्वारा किया जा रहा काम सराहनीय है”.
पढ़ें – सलाम ! गांव के बच्चों को स्कूल भेजने के लिए खर्च कर दी अपनी पूरी कमाई
अमिताभ ने आगे अपने ब्लॉग में लिखा की “मैंने यूपी से पहले महाराष्ट्र के 350 से ज्यादा किसानों का कर्ज चुकाने की कोशिश करी थी क्योंकी इन सभी किसानों को बैंक से लिया गया लोन चुकाने मे परेशानी हो रही थी”.
एक्टर ने ब्लॉग में लिखा कि “कर्ज का बोझ बढ़ने की वजह से वे खुदकुशी जैसा बड़ा कदम उठाने को मजबूर हो रहे थे इसलिए इसे रोकने के लिए हाल ही में उनका कर्ज चुकाया गया है”.
इसके अलावा उन्होंने शहीदों के 44 परिवार जिनमें 112 लोग हैं की मदद करने के बारे में भी अपने ब्लॉग में लिखा.
यहां आपको बता दें कि कुछ महीने पहले ही अमिताभ ने शहीद जवानों के परिवारों की मदद करने के लिए भी एक बड़ी रकम दान करी थी.
इस बात का जिक्र करते हुए ब्लॉग में उन्होंने लिखा कि “इन जांबाज शहीदों के लिए देश के अन्य भागों से भी मदद आनी चाहिए और यह जरूरी है”.
पढ़ें – अभिनेता ही नहीं महादानी भी हैं अमिताभ, किसान और शहीद परिवारों को करी 2.5 करोड़ की मदद
वहीं उन्होंने अपने शो KBC के एपिसोड में आए अजीत सिंह की भी मदद करने के बारे में सूचित किया. अजीत सिंह वेश्यावृति के धंधे में जबरन ढकेले जाने वाली लड़कियों के बचाव के लिए कार्य करते हैं.
इसके अलावा अमिताभ जी ने सरबानी दास रॉय की भी मदद की बात की जो मानसिक रोगियों के उत्थान के लिए बेहतरीन कार्य कर रही हैं.