सलाम ! इस भिखारन ने भीख में मिले 6 लाख शहीद CRPF जवानों को दिया दान

Beggar Donated To CRPF Martyrs

Beggar Donated To CRPF Martyrs : 6 लाख रुपये शहीद जवानों के परिवारों को दिया दान

Beggar Donated To CRPF Martyrs : पुलवामा में हमारे शहीद हुए CRPF जवानों के परिवारों के लिए आज हर कोई मदद का हाथ आगे बढ़ा रहा है.

बॉलीवुड,स्पोर्ट्स,सामाजिक संगठन,बिजनेसमेन यहां तक की रोज महज कुछ सौ रुपए कमाने वाला आम नागिरक भी अपने स्तर के मुताबिक कुछ ना कुछ डोनेट कर रहा है.
लेकिन राजस्थान की एक महिला ने इन जवानों के परिवारों के लिए जो किया उसे जानकर शायद दुनिया कर हर व्यक्ति उसे सलाम करेगा.
दरअसल राजस्थान के अजमेर में भीख मांग कर खुद का गुजारा करने वाली वृद्ध महिला ने अपनी जीवन की 6 लाख रुपये की जमा पूंजी शहीदों के परिवारों को दान दे में दिया.
पढ़ेंसुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद एक झटके में बेघर हो गए 10 लाख आदिवासी
हालांकी फिलहाल ये महिला अब हमारे बीच नहीं है लेकिन जाते जाते उसने कुछ ऐसा कर दिया जिससे पूरे समाज को आज उसपर नाज है.
पाई पाई जोड़कर बचाया था पैसा
अजमेर की गलियों में भीख मांगकर गुजारा करने वाली इस महिला को बचत करने की समझ बखूबी थी. तभी तो भीख में मिले धन को वो बचाती रही और इस तरह से उसने कुल 6 लाख 60 हजार रुपये जोड़ लिए.
महिला शुरू से ही अपने घर वालों से कहती रहती थी की उसकी मौत के बाद उसके बचाए गए पैसों को किसी नेक काम के लिए डोनेट कर दिया जाए.
और हुआ भी कुछ ऐसा, उस भिखारी महिला की इच्छा का सम्मान करते हुए उसके परिजनों ने 6 लाख 60 हजार रुपये का ड्राफ्ट बनवाया और पुलवामा हमले में शहीद जवानों के परिवारों को दान कर दिया.
अब आप कैसे कर सकते हैं मदद?
ये बात तो सच है कि हम चाहे कुछ भी क्यों ना कर लें लेकिन देश के ये वीर जवान हमारे लिए जो करते हैं हम उसकी बराबरी कभी नहीं कर सकते.
हाँ लेकिन आप भी अगर शहीद जवानों के परिवार के लिए कोई भी मदद करना चाहते हैं तो आप Paytm के माध्यम से ये काम बड़ी ही आसानी से कर सकते हैं.
पढ़ें तो क्या क्रिकेट के वर्ल्ड कप में नहीं होगा भारत Vs पाकिस्तान का मुकाबला ?
इसकी प्रक्रिया भी काफी आसान है. Paytm ने अपने ऐप के होमस्क्रीन पर अन्य पेमेंट ऑप्शन्स की तरह ही CRPF जवानों की मदद के लिए एक ऑप्शन ऐड किया है जिस पर CRPF के लोगो के साथ ‘Contribute CRPF Bravehearts‘ लिखा हुआ है.
बस आपको इस आप्शन पर क्लिक करना है और अपनी स्वेच्छा से जो भी धनराशि देनी है उसे जवानों के परिवार को दे देना है.
आपके द्वारा डोनेट की गई राशि ‘सीआरपीएफ वाइव्ज वेलफेयर असोसिएशन‘ के अकाउंट में जाएगी और इससे जवानों के परिवार वालों की मदद की जाएगी.